लाइव टीवी

डोनाल्ड ट्रंप ने शेयर किया वीडियो, कहा- भारत में स्वागत के लिए आएंगे 70 लाख लोग, सोशल मीडिया पर ऐसे उड़ा मज़ाक

News18Hindi
Updated: February 20, 2020, 10:03 AM IST
डोनाल्ड ट्रंप ने शेयर किया वीडियो, कहा- भारत में स्वागत के लिए आएंगे 70 लाख लोग, सोशल मीडिया पर ऐसे उड़ा मज़ाक
अमेरिकी राष्ट्रपति की दो दिवसीय भारत यात्रा

सोशल मीडिया (Social Media) पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वो कह रहे हैं कि उनके आने पर 70 लाख लोग सड़क पर खड़े हो कर उनका स्वागत करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2020, 10:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) सोमवार को पहली बार भारत आ रहे हैं. दो दिन की इस यात्रा को लेकर ट्रंप खासे उत्साहित हैं. भारत दौरे को लेकर उनका एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति कह रहे हैं कि भारत में उनके स्वागत के लिए 70 लाख लोग आएंगे. अब सोशल मीडिया यूजर्स ट्रंप के इस वीडियो पर मजेदार कमेंट कर रहे हैं.

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में वॉशिंगटन में मीडिया से कहा था, 'मुझे पीएम मोदी बहुत पसंद हैं वो मेरे अच्छे दोस्त हैं. उन्होंने मुझे बताया कि एयरपोर्ट से मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम (अहमदाबाद) के बीच 7 मिलियन (70 लाख) लोग होंगे. यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा जिसे लेकर में बहुत ही रोमांचित हूं.'


ट्रंप की यात्रा को देखते हुये भारत में तैयारियां जोरों पर हैं. राष्ट्रपति ट्रंप उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और अमेरिकी प्रशासन के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करने के लिए नई दिल्ली, आगरा और अहमदाबाद तैयार हैं. ट्रंप के भारत दौरे की शुरुआत अहमदाबाद में नवनिर्मित मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम से होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल होगा.




विदेश मंत्रालय ने कहा है कि यह कार्यक्रम 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम जैसा ही होगा, जिसका आयोजन ह्यूस्टन में सितंबर 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने किया था, जिसमें ट्रंप भी शामिल हुए थे. डोनाल्ड ट्रंप के रास्ते में गांधी जी के जीवन को दर्शाते विभिन्न दृश्य भी होंगे.

ये भी पढ़ें: ट्रंप बोले- भारत ने अच्छा व्यवहार नहीं किया, अभी नहीं होगी कोई बड़ी डील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 9:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर