• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • महाराष्ट्रः नाना पटोले बोले- कांग्रेस के बगैर बीजेपी विरोधी मोर्चा संभव नहीं

महाराष्ट्रः नाना पटोले बोले- कांग्रेस के बगैर बीजेपी विरोधी मोर्चा संभव नहीं

पटोले ने कहा, 'अगर वर्ष 2024 के चुनाव के लिए शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच गठबंधन होने जा रहा है तो हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.

Maharashtra Latest news: महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की गठबंधन सरकार है. पिछले सप्ताह पटोले ने कहा था कि कांग्रेस आगामी चुनावों में अकेले ही लड़ेगी, जिसे लेकर सत्तारूढ़ गठबंधन में हलचल मच गयी थी.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र की कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी को शामिल किए बिना ''बीजेपी-विरोधी मोर्चा'' बनाने की कोई भी कोशिश अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा को फायदा ही पहुंचाएगी. जलगांव जिले के फैजपुर में पटोले ने संवाददाताओं से कहा कि चुनाव में अभी तीन साल बाकी हैं और कांग्रेस की प्राथमिकता कोविड-19 प्रबंधन है. ''भाजपा-विरोधी मोर्चा'' गठित करने की अटकलों को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसा मोर्चा बिना कांग्रेस के संभव नहीं है और ऐसे किसी भी प्रयास से अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा को फायदा होगा.

    महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की गठबंधन सरकार है. पिछले सप्ताह पटोले ने कहा था कि कांग्रेस आगामी चुनावों में अकेले ही लड़ेगी, जिसे लेकर सत्तारूढ़ गठबंधन में हलचल मच गयी थी.

    किसानों और युवाओं का कल्याण है कांग्रेस की प्राथमिकता
    पटोले ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस की प्राथमिकता किसानों और युवाओं का कल्याण है जोकि बेरोजगारी के संकट से जूझ रहे हैं. कांग्रेस नेता ने कहा, '' मैं पहले ही चुनाव के बारे में विचार रख चुका हूं और यह संदेश पार्टी कार्यकर्ताओं तक पहुंच गया है. चुनाव अभी तीन साल दूर हैं और मैं इस पर कुछ नहीं बोलूंगा. हम नरेंद्र मोदी सरकार के कोविड-19 से निपटने में नाकामी और किसानों को नजरअंदाज करने का मुद्दा उठाएंगे.''

    ये भी पढ़ेंः- UP चुनाव: 2017 का फॉर्मूला आजमाएगी बीजेपी, 'बूथ जीता तो सब जीता' की रणनीति पर होगा काम

    पटोले उस सवाल पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें उनसे पूछा गया था कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के अकेले मैदान में उतरने की सूरत में शिवसेना और NCP के बीच संभावित गठबंधन हो सकता है. यह तीनों ही दल फिलहाल महाराष्ट्र में मिलकर गठबंधन सरकार चला रहे हैं.

    महाविकास आघाडी सरकार नवंबर 2019 में सत्ता में आई थी और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज