Home /News /nation /

इस्तांबुल: तूफान के बीच स्कूल बस ड्राइवर्स ने बाइक सवारों को यूं बचाया, देखें VIDEO

इस्तांबुल: तूफान के बीच स्कूल बस ड्राइवर्स ने बाइक सवारों को यूं बचाया, देखें VIDEO

4-5 बाइक सवारों का यह समूह बीच में चल रहा है जबकि दो स्कूल बसें किनारे किनारे से उनका बचाव कर रही हैं.

4-5 बाइक सवारों का यह समूह बीच में चल रहा है जबकि दो स्कूल बसें किनारे किनारे से उनका बचाव कर रही हैं.

Istanbul Storm: इस्तांबुल और देश के अन्य हिस्सों में सोमवार को चली 130 किमी तक की तेज हवाओं के बाद तुर्की हाल के वर्षों के सबसे शक्तिशाली तूफान का सामना कर रहा है. इस्तांबुल के एसेन्युर्ट जिले में एक महिला की मौत हो गई, जहां तेज हवा के झोंकों ने एक छत का हिस्सा तोड़ दिया और वह उस पर और उसके बच्चे पर जा गिरी. इस घटना में बच्चे बाल-बाल बच गया, हालांकि उसे चोटें आई हैं जिनका इलाज किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    इस्तांबुल. तुर्की के इस्तांबुल शहर और अन्य हिस्सों में 29 नंवबर को आए भीषण तूफान (Storm in Istanbul) में चार लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. तूफान के कारण शहर के करीब 1.5 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं. इस्तांबुल में आए इस तूफान (Istanbul Storm) के बीच इंसानियत की मिसाल साबित करता एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं. दरअसल इस वीडियो में दो स्कूल बसें कूरियर डिलीवर करने वाले बाइक सवार लोगों के समूह को इस तरह तूफान से बचा रहे हैं जिसकी खूब तारीफ हो रही है.

    वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे खतरनाक तूफान के बीच कूरियर कंपनी के डिलीवरी बॉय बाइक पर सवार होकर सामान के साथ जा रहे हैं. 4-5 बाइक सवारों का यह समूह बीच में चल रहा है जबकि दो स्कूल बसें किनारे किनारे से उनका बचाव कर रही हैं. एक ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को शेयर करके लिखा है कि “बस चालक इस्तांबुल में तेज हवाओं से मोटरसाइकिल कूरियर का बचाव कर रहे हैं.” बता दें देश के पर्यटन, मनोरंजन और सेवा कर्मचारी संघ ने कूरियर को तब तक ऑर्डर नहीं करने का आह्वान किया जब तक कि यह उनके लिए सुरक्षित न हो.

    बता दें इस्तांबुल और देश के अन्य हिस्सों में सोमवार को चली 130 किमी तक की तेज हवाओं के बाद तुर्की हाल के वर्षों के सबसे शक्तिशाली तूफान का सामना कर रहा है. इस्तांबुल के एसेन्युर्ट जिले में एक महिला की मौत हो गई, जहां तेज हवा के झोंकों ने एक छत का हिस्सा तोड़ दिया और वह उस पर और उसके बच्चे पर जा गिरी. इस घटना में बच्चे बाल-बाल बच गया, हालांकि उसे चोटें आई हैं जिनका इलाज किया जा रहा है.

    तेज हवाओं के कारण पेंडिक में समुद्र तट पर मछली पकड़ने वाली 2 नावें डूब गईं. वहीं मछली पकड़ने वाली एक नाव चट्टानों से टकराकर चकनाचूर हो गई. इस्तांबुल के गवर्नर के कार्यालय ने कहा कि शहर में एक विदेशी नागरिक सहित तीन अन्य लोग मारे गए. तूफान के कारण कुल 19 लोग घायल हो गए, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है.

    ये भी पढ़ें- ओमिक्रॉन का खौफ! आखिर मुंबई एयरपोर्ट आने से क्यों कतराने लगे हैं लोग, सामने आई बड़ी वजह

    टेलीविजन की तस्वीरों में दिखाया गया है कि तेज आंधी ने एक घंटाघर को भी गिरा दिया. इस्तांबुल नगरपालिका के अनुसार तेज हवाओं के कारण 33 छतें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुईं, 192 पेड़ उखड़ गए, 52 ट्रैफिक लाइट और सड़क के संकेत टूट गए जबकि 12 कारें क्षतिग्रस्त हो गईं.

    तुर्की एयरलाइंस के प्रवक्ता के मुताबिक इस्तांबुल शहर में आने वाली कम से कम छह उड़ानों के मार्ग में परिवर्तन किया गया और उन्हें अंकारा और इजमिर जैसे शहरों की ओर भेजा गया.

    Tags: Heavy Storms, Turkey, Viral video

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर