जयराज-बेनिक्स केस: जेल में बंद पुलिसकर्मियों पर कैदियों ने किया हमला, मदुरई जेल किए गए शिफ्ट

तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले में पुलिस कस्टडी में हुई थी पिता और पुत्र की मौत.

पी. जयराज और उनके बेटे जे. बेनिक्स की तूतीकोरिन (Tuticorin) में हिरासत (police custody) में हुई मौत के मामले में गिरफ्तार पुलिस आधिकारी इस समय न्यायिक हिरासत में हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तूतीकोरिन जिले में पुलिस हिरासत (police custody) में प्रताड़ना के चलते पिता और पुत्र की मौत के मामले में गिरफ्तार पुलिस अधिकारियों पर पेरूरानी जेल में कैदियों ने हमला कर दिया. बताया जाता है कि जेल में बंद कैदी इन पुलिसकर्मियों से अपने दोस्त की मौत का बदला लेना चाहते थे.

    पी. जयराज और उनके बेटे जे. बेनिक्स की पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में गिरफ्तार पुलिस आधिकारी इस समय न्यायिक हिरासत में हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक जेल में बंद कैदियों ने शनिवार शाम को लगभग 4:30 बजे उन पर हमला कर दिया. जेल अधिकारियों ने बताया कि कैदियों ने पुलिसकर्मियों पर उस समय हमला किया, जब वह कॉमन एरिया में आपस में बात कर रहे थे. कैदियों के अचानक हमले के बाद वार्डन ने किसी तरह पुलिस अधिकारियों को बचाया.

    इस घटना के तुरंत बाद जेल प्रधासन ने उन्हें दूसरी जेल में स्थानांतरित करने का फैसला किया. सूत्रों के मुताबिक, पहले आरोपी पुलिस​कर्मियों को पलायमकोट्टई जेल (सेंट्रल जेल) में रखने की बात कही जा रही थे, जिसमें पहले से ही 1,000 कैदी मौजूद हैं. सुरक्षा के लिहाज से उन्हें वहां रखना ठीक नहीं था, जिसके बाद कैदियों को मदुरई जेल में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है. बता दें ​कि पेरूरानी जेल में 300 से अधिक कैदियों को रखा जा सकता है, लेकिन कोविड-19 महामारी को देखते हुए यहां पर इस समय केवल 80 कैदी ही बंद हैं. इस मामले में आरोपी इंस्पेक्टर को एक अलग सेल में रखा गया था, जबकि अन्य चार पुलिस अधिकारियों को एक अन्य सेल में रखा गया था.

    इसे भी पढ़ें :- हिरासत में बाप-बेटे की मौत के मामले में 3 पुलिसवाले गिरफ्तार, ऐसे मना जश्न

    बता दें कि तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले में पिछले दिनों पुलिस हिरासत में पिता और बेटे की कथित रूप से मौत के मामले में सीबी-सीआईडी (CB-CID) ने कार्रवाई करते हुए तीन दिन पहले ही 3 पुलिसवालों को गिरफ्तार किया है. इसमें रघुगणेश नाम का एक सब इंस्‍पेक्‍टर भी शामिल है. बुधवार रात को सीबी-सीआईडी ने दो और पुलिसवालों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि सीबीसीआईडी ने इस मामले में बुधवार को छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. सीबी-सीआईडी के सूत्रों ने बताया कि मामले में दर्ज प्राथमिकी में से दो सब इंस्पेक्टर रघु गणेश और बालकृष्णन, कई कॉन्स्टेबल और फ्रेंडस ऑफ पुलिस प्रकोष्ठ के कई सदस्यों के खिलाफ हत्या की धारा जोड़ी गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.