त्रिपुरा विश्वविद्यालय के कुलपति को रिश्वत लेते दिखाया, इस्तीफा दिया

सेबक भट्टाचार्य ने बताया कि हम साबित कर सकते हैं कि त्रिपुरा केन्द्रीय विश्वविद्यालय (Tripura Central University) के कुलपति ने एक प्रिंटिंग फर्म के प्रतिनिधि और ठेकेदार सुरेन्द्र सेथिया से 5,80,000 रुपये लिए.

भाषा
Updated: September 8, 2019, 8:52 AM IST
त्रिपुरा विश्वविद्यालय के कुलपति को रिश्वत लेते दिखाया, इस्तीफा दिया
त्रिपुरा केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति की फाइल फोटो
भाषा
Updated: September 8, 2019, 8:52 AM IST
त्रिपुरा केन्द्रीय विश्वविद्यालय (Tripura Central University) के कुलपति विजयकुमार लक्ष्मीकांतराव धारूरकर (Vice Chancellor Vijaykumar Laxmikantrao Dharukar) ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों ने यह जानकारी दी. एक दिन पहले एक स्थानीय टीवी चैनल ने अपने स्टिंग ऑपरेशन में उन्हें कोलकाता (Kolkata) के एक ठेकेदार से इस्तीफा लेते हुए दिखाया था.

समाचार चैनल ‘वनगार्ड’ के प्रबंधन निदेशक और मालिक सेबक भट्टाचार्य ने बताया कि हम साबित कर सकते हैं कि उन्होंने एक प्रिंटिंग फर्म के प्रतिनिधि और ठेकेदार सुरेन्द्र सेथिया से 5,80,000 रुपये लिए.

उन्होंने दावा किया कि कुलपति फर्म को दिए गए प्रिंटिंग के काम की कुल कीमत का 10 प्रतिशत रिश्वत के रूप में मांग रहे थे. फुटेज से स्पष्ट है कि वह लगातार 10 प्रतिशत हिस्सा रिश्वत के रूप में ले रहे थे. यह स्टिंग ऑपरेशन कल प्रसारित हुआ था. भट्टाचार्य का कहना है कि उनके पास और दस्तावेज हैं और वह उन्हें भी प्रसारित करेंगे.

हालांकि तमाम प्रयासों के बावजूद इस संबंध में प्रतिक्रिया क लिए कुलपति से संपर्क नहीं हो सका. विश्वविद्यालय सूत्रों ने बताया कि कुलपति ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 8:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...