होम /न्यूज /दुनिया /भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट पर लगाई गई रोक

भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट पर लगाई गई रोक

भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट पर रोक (News18)

भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट पर रोक (News18)

भारत में पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रोक लगा दी गई है. न्यूज एजेंसी एएनआई की एक खबर के मुताबिक कानूनी म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत में पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रोक लगा दी गई है.
साफ नहीं हो पाया है कि पाकिस्तान सरकार के ट्विटर हैंडल पर क्यों रोक लगी.
ट्विटर किसी देश के अधिकारियों से हासिल अनुरोधों पर कानूनों का उल्लंघन करने वाली सामग्री रोकता है.

नई दिल्ली. भारत में पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रोक लगा दी गई है. न्यूज एजेंसी एएनआई की एक खबर के मुताबिक कानूनी मांग के जवाब में पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रोक लगाई गई है. यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के खिलाफ इस कदम को किस कारण से उठाया गया है.

ट्विटर किसी देश के अधिकारियों से हासिल अनुरोधों के आधार पर स्थानीय कानूनों का उल्लंघन करने वाली सामग्री को रोकता है. ट्विटर के मुताबिक उसकी सेवाओं को हर जगह लोगों के लिए उपलब्ध कराने के निरंतर प्रयास में अगर किसी अधिकृत संस्था से एक वैध और उचित दायरे का अनुरोध हासिल होता है, तो समय-समय पर किसी विशेष देश में कुछ सामग्री तक पहुंच को रोकना जरूरी हो सकता है.

Twitter account of the Government of Pakistan

पाकिस्तान की आतंकवाद निरोधक अदालत ने सईद के घर के बाहर विस्फोट के मामले में तीन और को दोषी करार दिया

इस तरह की रोकथाम उस विशिष्ट क्षेत्राधिकार तक सीमित रहती है, जिसने वैध कानूनी मांग जारी की है या जहां सामग्री स्थानीय कानून (कानूनों) का उल्लंघन करती पाई गई है. गौरतलब है कि हाल ही में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया को प्रतिबंधित संगठन घोषित किया गया है. उसके ट्विटर अकाउंट पर भारत में रोक लगा दी गई. समाचार एजेंसी एएनआई ने शनिवार सुबह पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए पोस्ट किया कि ‘भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट रोक दिया गया.’ पाकिस्तान के ट्विटर एकाउंट पर भारत में सितंबर महीने के शुरू में भी रोक लगाई गई थी. अब इस पर पोस्ट की गई कोई सामग्री को भारत में नहीं देखा जा सकेगा.

Tags: India, Pakistan, Twitter, Twitter Account

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें