लाइव टीवी

सुपर स्टार रजनीकांत ने PM मोदी के समर्थन में पोस्ट किया वीडियो मैसेज, ट्विटर ने किया डिलीट

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 12:52 PM IST
सुपर स्टार रजनीकांत ने PM मोदी के समर्थन में पोस्ट किया वीडियो मैसेज, ट्विटर ने किया डिलीट
रजनीकांत

ट्विटर के इस कदम के बाद भारत में #ShameOnTwitterIndia नाम से एक हैश टैग ट्रेंड होने लगा. लोग इस बारे में ट्विटर से वीडियो हटाने की वजह पूछने लगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 12:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘जनता कर्फ्यू’ का समर्थन करते हुए लोगों से घर में रहने की अपील की है. उन्होंने इसके लिए अपना वीडियो मैसेज ट्विटर (Twitter) पर अपलोड किया, लेकिन बाद में ट्विटर ने इसे हटा दिया. ट्विटर का कहना है कि रजनीकांत कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर लोगों तक गलत जानकारियां फैला रहे हैं. दरअसल इस वीडियो में एक जगह उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस सिर्फ 14 घंटे ही जीवित रह सकता है. ट्विटर ने इस जानकारी को गलत मानते हुए पूरे वीडियो को ही हटा दिया.

ट्विटर के इस कदम के बाद भारत में #ShameOnTwitterIndia नाम से एक हैश टैग ट्रेंड होने लगा. लोग इस बारे में ट्विटर से वीडियो हटाने की वजह पूछने लगे. वैज्ञानिकों के मुताबिक, कोरोना वायरस किसी सतह पर सिर्फ 12 से 14 घंटे नहीं बल्कि पूरे एक दिन तक रह सकता है. इतना ही नहीं कई बार ये वायरस हफ्तों तक रहता है.

रजनीकांत का वीडियो ट्विट


रजनीकांत ने अपने संदेश में कहा, 'भारत इस समय कोरोना फैलने के दूसरे चरण पर हैं. हमें पूरी कोशिश करनी है कि कोरोना अपने तीसरे चरण पर ना पहुंचने पाए. ये वायरस तीसरे चरण में पहुंचने के लिए 12 से 14 घंटे का समय लेता है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाया है.



उन्होंने ये भी कहा कि जब इटली में ये संक्रमण अपने दूसरे चरण पर था तो किसी ने इसपर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. इसी का नतीजा रहा कि हजारों की संख्या में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. हमें ऐसा भारत में नहीं होने देना है. हमें साथ मिलकर जनता कर्फ्यू का पालन करना है.

ये भी पढ़ें- कोरोना: इटली में एक दिन में 800 लोगों की मौत, फ्रांस में 112 लोगों की गई जान

कोरोना के डर से कहीं आपने तो बंद नहीं की म्युचूअल फंड्स SIP, जानें अब क्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 9:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर