चिदंबरम की गिरफ्तारी पर थरूर ने लिखा ऐसा शब्द, खोलनी पड़ेगी डिक्शनरी

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 2:55 PM IST
चिदंबरम की गिरफ्तारी पर थरूर ने लिखा ऐसा शब्द, खोलनी पड़ेगी डिक्शनरी
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर किया था ट्वीट.

कांग्रेस (Congress) नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थन में कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 2:55 PM IST
  • Share this:
कांग्रेस (Congress) नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) एक बार फिर अपनी अंग्रेजी के भारी भरकम शब्दों के कारण चर्चा में हैं. आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थन में सामने आए शशि थरूर ने ट्वीट किया था. शशि थरूर ने ट्विटर पर लिखा, 'यह आपको चरित्र की ताकत है कि आप उत्पीड़न और चरित्र हनन के बीच साहस और आत्मविश्वास के साथ खड़े हैं. मुझे यकीन है कि अंत में न्याय होगा. तब तक हमें द्वेष से भरे कुछ लोगों को षडयंत्रों को चलाते देखना होगा."

ट्विटर पर किए अपने इस ट्वीट में शशि थरूर ने 'शादनफ्रेडे' शब्द का इस्तेमाल किया है. सोशल मीडिया पर शशि थरूर को फॉलो करने वाले यूजर्स अब इस जटिल शब्द में फंस गए हैं. ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी के अनुसार शादनफ्रेडे जर्मन मूल का शब्द है. इस शब्द का मतलब होता है 'किसी दूसरे व्यक्ति के दुर्भाग्य पर किसी व्यक्ति द्वारा आनंदित होना'.



कांग्रेस नेता शशि थरूर के इस ट्वीट के बाद यूजर्स ने उनके भारी भरकम अंग्रेजी के शब्द के लिए उन्हें ट्वीट करना शुरू कर दिया है.
Loading...








गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपों का सामना कर रहे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी के बाद पी चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया है जहां उनसे इस मामले में पूछताछ की गई. पूछताछ से पहले पी चिदंबरम को मेडिकल टेस्ट के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया जा रहा था, जिससे उन्होंने इंकार कर दिया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 1:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...