अपना शहर चुनें

States

ट्वीट विवाद पर IT मंत्री से वार्ता करना चाहता है ट्विटर, कर्मचारियों की सुरक्षा पर जताई चिंता

कुछ ट्विटर अकाउंट बंद को लेकर सरकार ने जारी किया है नोटिस. (Pic- Twitter)
कुछ ट्विटर अकाउंट बंद को लेकर सरकार ने जारी किया है नोटिस. (Pic- Twitter)

गुरुवार को सरकार ने ट्विटर (Twitter) को नोटिस जारी करके खालिस्‍तान और पाकिस्‍तान से जुड़े 1178 और अकाउंट बंद करने को कहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2021, 3:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. खालिस्‍तानी और पाकिस्‍तान के समर्थन वाले भारत के खिलाफ बनाए गए 1178 और ट्विटर (Twitter) अकाउंट्स को बंद करने के लिए भारत सरकार ने हाल ही में फिर ट्विटर को नोटिस जारी किया है. इस मामले में अब टि्वटर ने सोमवार को कहा है कि वह इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और इंफॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी मंत्री रविशंकर प्रसाद के पास आधिकारिक वार्ता के लिए पहुंचा है. साथ ही इस दौरान उसने सरकार से ट्विटर अकाउंट बंद करने को लेकर दिए गए नोटिस पर अपडेट भी दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माइ‍क्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर ने भारत सरकार की ओर से जारी आदेश के तहत अस्‍थायी तौर पर बंद किए गए 257 अकाउंट को फिर से शुरू कर दिया है. ऐसे में यह मंत्रालय और ट्विटर के आमने-सामने आने की वजह बना है. सरकार ने इसके बाद एक नोटिस जारी करके कहा था कि ट्विटर कानून के मुताबिक आदेशों का पालन करने के लिए बाध्‍य है. इसमें कानूनी दंड का भी प्रावधान है.





गुरुवार को सरकार ने ट्विटर को नोटिस जारी करके खालिस्‍तान और पाकिस्‍तान से जुड़े 1178 और अकाउंट बंद करने को कहा था. इन पर किसान आंदोलन और भारत के खिलाफ साजिश फैलाने का आरोप है. वहीं एक प्रवक्‍ता ने कहा, 'ट्विटर पर हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है. हम भारत सरकार के साथ सम्मान की स्थिति से जुड़े रहे हैं और औपचारिक बातचीत के लिए माननीय मंत्री के पास पहुंचे हैं.'

प्रवक्‍ता ने यह भी संकेत दिया है कि ट्विटर अपने रुख पर कायम रहेगा. वह सरकार की मांग के अनुसार अपना रुख नहीं बदलेगा. प्रवक्‍ता ने कहा, 'हमारा मानना है कि खुले और स्‍वतंत्र रूप से सूचनाओं का आदान प्रदान विश्‍व में सकारात्‍मक प्रभाव डालता है. और ट्वीट निरंतर जारी रहने चाहिए.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज