केरल बाढ़: Paytm के मालिक ने दान दिए दस हज़ार रुपये, सोशल मीडिया पर किरकिरी

केरल बाढ़: Paytm के मालिक ने दान दिए दस हज़ार रुपये, सोशल मीडिया पर किरकिरी
विजय शेखर शर्मा ने दावा किया कि उन्होंने यह ट्वीट इसलिए किया था ताकि कई दूसरे लोग भी उनसे प्रेरणा ले सकें.

विजय शेखर शर्मा ने दावा किया कि उन्होंने यह ट्वीट इसलिए किया था ताकि कई दूसरे लोग भी उनसे प्रेरणा ले सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2018, 8:53 AM IST
  • Share this:
इन दिनों भारी बारिश और बाढ़ की आपदा से जूझ रहे केरल को हर ओर से मदद मिल रही है. राज्य के लिए लोग बड़े स्तर पर पैसे इकट्ठा कर दान दे रहे हैं. वहीं कुछ लोग हैं जो राहत सामग्री पैक कर केरल भेज रहे हैं. इन सबमें ऑनलाइन पेमेंट पोर्टल PayTm के मालिक विजय शेखर शर्मा भी शामिल हैं, जिन्होंने केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दस हजार रुपए दान किए. बेहद कम उम्र में पैसा और शोहरत कमाने वाले शर्मा की इस मदद को लोगों ने बेहद 'मामूली' बताते हुए पर निशाना साधा.

विजय शेखर ने शुक्रवार को एक स्क्रीनशॉट ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि उन्होंने केरल के लोगों की मदद करने के लिए दस हजार रुपये दान दिए हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे PayTm ऐप के जरिये डोनेट करें. हालांकि आलोचना के बाद विजय शेखर शर्मा ने अपना ट्वीट हटा लिया.

बीते 48 घंटे में PayTm के जरिये करीब 10 करोड़ रुपए इकट्ठा किए हैं. विजय शेखर शर्मा ने दावा किया कि उन्होंने यह ट्वीट इसलिए किया ताकि और लोग उनसे प्रेरणा ले सकें. विजय शेखर शर्मा की ओर से दस हजार रुपये का दान करने पर ट्विटर पर लोगों ने उन्हें निशाना बनाया.



यह भी पढ़ें: बाढ़ से जूझ रहे केरल में NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान, लगाई 58 टीमें






ऐसा पहली बार नहीं है कि अरबपति विजय शेखर शर्मा की उदारता पर सवाल उठाए गए हैं. दिसंबर 2017 में, सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर भारतीय सशस्त्र बलों को 501 रुपये दान करने और ट्विटर पर इसे शेयर करने पर भी लोगों ने निशाना साधा था.

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड आपदा से दोगुनी और 2017 की गुजरात बाढ़ से तिगुनी बारिश का शिकार हुआ केरल



केरल में आई भीषण बाढ़ और इसके कारण प्रभावित लाखों लोगों के राहत और बचाव के लिए युद्ध स्तर पर हो रहे प्रयासों के बीच बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों की सरकारों और नेताओं ने आर्थिक सहायता की घोषणा की.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की घोषणा की है. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवार दास ने केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए पांच करोड़ रुपये की राहत प्रदान करने की घोषणा की है. महाराष्ट्र सरकार ने केरल में बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए 20 करोड़ रुपये की फौरी वित्तीय मदद की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें: बाढ़ में घर डूब गया बचाने आई टीम को महिला ने कहा-पहले कुत्तों को निकालो

उधर गुजरात सरकार ने केरल को दस करोड़ रुपये की सहायता देने की घोषणा की है, जो करीब सौ वर्षों में सबसे भीषण बाढ़ से जूझ रहा है. वहीं महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने केरल के बाढ़ प्रभावित बच्चों के लिए तैयार 100 मीट्रिक टन तैयार भोजन के पैकेट रवाना किए हैं. नेशनल कांफ्रेस नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वह केरल के के बाढ़ पीड़ितों के लि अपने एक माह का वेतन दान करेंगे.

यह भी पढ़ें:  शिवराज ने केरल के सीएम से की बात, बाढ़ पीड़ितों के लिए 10 करोड़ की मदद की घोषणा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading