राहुल गांधी-रघुराम राजन की डेढ़ घंटे की बातचीत को 27 मिनट में 'निपटाया'! ट्विटर पर छाया यह सवाल

तस्वीर- ट्विटर

तस्वीर- ट्विटर

27 मिनट लंबी वीडियो क्लिप गुरुवार को जारी की गई, जहां राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और रघुराम राजन (Raghuram Rajan) ने कोविड -19 लॉकडाउन के कारण होने वाले संकट पर चर्चा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 1:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन (Raghuram Rajan) ने गुरुवार को कोविड-19 यानी कोरोना वायरस की महामारी के चलते देश की अर्थव्यवस्था पर इसके असर और आगे की योजनाओं पर बातचीत की. राहुल और राजन ने वीडियो के जरिए बातचीत की. उनकी इस बातचीत का जिक्र ट्विटर पर भी हुआ. कुछ ने इस पर सवाल भी उठाए. 27 मिनट लंबी वीडियो क्लिप गुरुवार को जारी की गई, जहां दोनों ने अर्थव्यवस्था और संकट की स्थिति से बाहर निकलने पर चर्चा की.

हालांकि, एक ट्विटर यूजर ने वीडियो के अलग टाइम स्लॉट से स्निपेट शेयर किए, जिसमें दावा किया गया कि मूल बातचीत लगभग 90 मिनट लंबी थी, लेकिन इसे काट-छांट कर 27 मिनट का किया गया. दावा किया गया कि राहुल और राजन के बीच हुई बातचीत को बहुत एडिट किया गया. यूजर ने अपने इस दावे के पीछे जो सबूत दिया है वह राजन के पीछे दीवार पर लगी घड़ी है.

यूजर अंकुर सिंह ने लिखा- 'राजन के पीछे की घड़ी में समय देखें. पहली तस्वीर- जब बातचीत शुरू हुई. दूसरी तस्वीर 15 मिनट के बाद की, तीसरी तस्वीर 20 मिनट बाद की और चौथी तस्वीर बातचीत के आखिर की. 1 घंटे से अधिक की बातचीत को इतना क्यों एडिट किया गया?'


कल जारी किया था टीजर

एक अन्य ट्वीट में अंकुर ने कहा, 'राजन के साथ राहुल की बातचीत कल हुई थी. एडिटिंग में समय लग रहा था इसलिए कांग्रेस ने एक प्रोमो जारी किया, जिसे संपादित करने में पूरी रात लग गई. आज सुबह इसे शेयर किया गया.'

बता दें कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोशल मीडिया पर दो मिनट लंबी क्लिप पोस्ट की थी जिसमें दोनों के बीच बातचीत के कुछ हिस्सों को दिखाया गया था, जबकि गुरुवार को पूरी बातचीत जारी की गई थी. राहुल और पूर्व आरबीआई प्रमुख ने कोविड -19 लॉकडाउन के मद्देनजर अर्थव्यवस्था की स्थिति और चुनौतियों पर चर्चा की.



यह भी पढ़ें: कोविड के बाद क्या भारत को कोई फायदा होगा? राजन ने दिया यह जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज