Home /News /nation /

Twitter accounts of Congress: ट्विटर ने कांग्रेस के 23 नेताओं के अकाउंट को सस्पेंड किया, पार्टी के 7 हैंडल पर भी एक्शन

Twitter accounts of Congress: ट्विटर ने कांग्रेस के 23 नेताओं के अकाउंट को सस्पेंड किया, पार्टी के 7 हैंडल पर भी एक्शन


ट्विटर के एक प्रवक्ता के मुताबिक इन अकाउंट पर इसलिए कार्रवाई की गई है क्योंकि इन्होंने ट्विटर के नियमों का उल्लंघन किया है. (फ़ाइल फोटो)

ट्विटर के एक प्रवक्ता के मुताबिक इन अकाउंट पर इसलिए कार्रवाई की गई है क्योंकि इन्होंने ट्विटर के नियमों का उल्लंघन किया है. (फ़ाइल फोटो)

Twitter accounts of Congress: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बंद किए जाने के विरोध स्वरूप अपने ट्विटर अकाउंट के प्रोफाइल पिक्चर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की तस्वीर लगा ली.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि उनके कम से कम 23 नेताओं के ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) को सस्पेंड कर दिया गया है. इसमें राहुल गांधी का भी ट्विटर हैंडल शामिल है. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी से जुड़े 7 अकाउंट पर भी एक्शन लिया गया, जिन नेताओं का अकाउंट सस्पेंड किया गया है. उनमें पार्टी के सीनियर नेता केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला और पार्टी के सोशल मीडिया के प्रमुख रोहन गुप्ता शामिल हैं. इसके अलावा पार्टी के महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और तमिलनाडु इकाई के भी ट्विटर हैंडल पर एक्शन लिया गया है.

    ट्विटर के एक प्रवक्ता के मुताबिक इन अकाउंट पर इसलिए कार्रवाई की गई है, क्योंकि इन्होंने ट्विटर के नियमों का उल्लंघन किया है. उन्होंने ये भी कहा कि आपत्तिजनक कंटेट को हटाने के बाद इन अकाउंट्स को दोबारा चालू कर दिया जाएगा. बता दें कि जिन ट्विटर हैंडल को सस्पेंड किया गया है, उन पर ऐसे परिवार की फोटो शेयर की गई थी, जिनकी बच्ची की मौत यौन उत्पीड़न से हुई थी. बता दें कि पिछले हफ्ते राष्ट्रीय राजधानी में नौ वर्षीय एक दलित बच्ची से कथित बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी.

    ये भी पढ़ें:- महाराष्‍ट्र: मुंबई में डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत, संपर्क में आए दो अन्‍य लोग भी पॉजिटिव

    प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर लगाया आरोप
    कुछ दिनों पहले दिल्ली में कथित दुष्कर्म और हत्या की पीड़िता नौ वर्षीय बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर शेयर करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बंद किया गया था. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि ट्विटर, भारत में भाजपा सरकार द्वारा लोकतंत्र का गला घोंटने में उसका साथ दे रहा है. उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘असली मुद्दा देश की राजधानी में नौ साल की बच्ची से बलात्कार और उसके जबरन अंतिम संस्कार का है. असली मुद्दा यह भी है कि दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने से 15 घंटे तक इनकार किया. इस बेकसूर बच्ची के खिलाफ जघन्य अपराध को लेकर एक शब्द क्यों नहीं निकला?’

    विरोध में प्रोफाइल पिक्चर बदला
    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बंद किए जाने के विरोध स्वरूप ट्विटर अकाउंट के प्रोफाइल पिक्चर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की तस्वीर लगा ली. युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. और कई अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने अकाउंट का नाम ‘राहुल गांधी’ कर दिया. कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट को बंद किये जाने संबंधी संदेश का स्क्रीन शॉट फेसबुक पोस्ट में शेयर किया, और लिखा, ‘जब हमारे नेताओं को जेलों में बंद कर दिया गया, हम तब नहीं डरे तो अब ट्विटर अकाउंट बंद करने से क्या ख़ाक डरेंगे. हम कांग्रेस हैं, जनता का संदेश है, हम लड़ेंगे और लड़ते रहेंगे.’ (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: Congress, Twitter Account

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर