अपना शहर चुनें

States

किसान आंदोलनः ट्रैक्टर रैली में हिंसा के बाद ट्विटर ने 550 से ज्यादा अकाउंट सस्पेंड किये

आंदोलनकारी किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली की सड़कों पर जमकर हिंसा और उपद्रव किया था (फाइल फोटो)
आंदोलनकारी किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली की सड़कों पर जमकर हिंसा और उपद्रव किया था (फाइल फोटो)

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने उन ट्वीट्स को लेवल किया है, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मीडिया पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं. ट्विटर (Twitter) प्रवक्ता ने कहा कि हम स्थिति पर लगातार निगाह रखे हुए हैं और सतर्क हैं, अगर किसी को भी प्लेटफॉर्म पर किसी भी तरह का कुछ संदिग्ध और नियमों के खिलाफ दिखता है, तो उसे रिपोर्ट करें."

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 5:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. किसान आंदोलन (Farmers Movement) में हिंसा के बाद ट्विटर (Twitter) ने बुधवार को 550 से ज्यादा अकाउंट सस्पेंड कर दिए हैं. गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाली थी, जिसमें हिंसा के साथ जबरदस्त उपद्रव देखने को मिला था. ANI ने ट्विटर प्रवक्ता के हवाले से जानकारी दी है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) ने उन ट्वीट्स को फ्लैग भी किया है, जिन्होंने ट्विटर की नीतियों का उल्लंघन किया है. ट्विटर प्रवक्ता ने कहा, "हमने उन लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं, जो हमारी सेवाओं के जरिए हिंसा, गालियां और धमकियां देते हैं. इन लोगों के ट्वीट्स के जरिए ऑफलाइन हिंसा फैलने की आशंका रहती है, जो हमारे ट्रेंड्स नियमों के खिलाफ है."

सोशल मीडिया के प्रवक्ता ने ANI से कहा, "तकनीक के प्रयोग और मानवीय समीक्षा के आधार पर हमने एक बड़े पैमाने पर काम किया और सैकड़ों अकाउंट्स और ट्वीट्स के खिलाफ एक्शन लिया है, जो ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करते हैं. साथ ही 550 अकाउंट्स को सस्पेंड किया गया है, जो स्पैम के तौर पर प्लेटफॉर्म का गलत उपयोग कर रहे थे." माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने उन ट्वीट्स को लेवल किया है, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मीडिया पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं. ट्विटर प्रवक्ता ने कहा कि हम स्थिति पर लगातार निगाह रखे हुए हैं और सतर्क हैं, अगर किसी को भी प्लेटफॉर्म पर किसी भी तरह का कुछ संदिग्ध और नियमों के खिलाफ दिखता है, तो उसे रिपोर्ट करें."





बता दें कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जनवरी को दिल्ली के कई हिस्सों में किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी, हालांकि लालकिला के रास्ते में पुलिस और ट्रैक्टर सवार किसानों के बीच झड़प हो गई और काफी देर तक उपद्रव और हंगामा चलता रहा. उपद्रवियों ने कई सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान भी पहुंचाया है. पुलिस ने हिंसा को लेकर कुल 22 एफआईआर दर्ज की हैं, उपद्रव में 300 से ज्यादा पुलिस वालों के चोटिल होने की खबरें हैं.
हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने 200 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. 26 नवंबर 2021 के बाद से किसान दिल्ली बॉर्डर से सटे अलग-अलग इलाकों में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार तीन नए कृषि कानूनों को वापस लें. हालांकि कई दौर की बातचीत के बाद भी किसानों और केंद्र सरकार में इस मुद्दे पर सहमति नहीं बन पाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज