ट्विटर यूजर ने गौतम गंभीर से पूछा- क्या आप पाकिस्तान विरोधी हैं? जानिये क्या मिला जवाब

गौतम गंभीर ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों और फॉलोवर्स के साथ बातचीत की (फाइल फोटो)
गौतम गंभीर ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों और फॉलोवर्स के साथ बातचीत की (फाइल फोटो)

ट्विटर (Twitter) पर एक यूजर ने क्रिकेटर गौतम गंभीर (Cricketer Gautam Gambhir) से पूछा कि वह इतना ज्यादा पाकिस्तान विरोधी (Anti-Pakistan) क्यों हैं. गंभीर ने लिखा, "मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय ऐसा है. जब हमें अपने सैनिकों (Soldiers) और किसी दूसरे के जीवन के बीच चुनना हो तो हम सभी एक ही तरफ होंगे."

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 8:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेटर से राजनेता (Cricketer-turned-politician) बने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने मंगलवार को माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) पर अपने प्रशंसकों और फॉलोवर्स (fans and followers) के साथ बातचीत की. उन्होंने राजनीति में एक साल पूरा करने पर "मुझसे कुछ भी पूछें" इवेंट (ask me anything session) का आयोजन किया था. और इस दौरान यूजर्स ने हैशटैग #AskGG के साथ सवाल पोस्ट किए. ट्विटर पर एक यूजर (User) ने क्रिकेटर गौतम गंभीर से पूछा कि वह इतना ज्यादा पाकिस्तान विरोधी (Anti-Pakistan) क्यों हैं. गंभीर ने लिखा, "मैं नहीं हूं! मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय है. जब हमें अपने सैनिकों (Soldiers) और किसी दूसरे के जीवन के बीच चुनना हो तो हम सभी एक ही तरफ होंगे."

गौतम गंभीर 2019 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए थे. उन्होंने पूर्वी दिल्ली सीट (East Delhi Seat) से लोकसभा चुनाव लड़ा था और कांग्रेस (Congress) के अरविंद सिंह लवली और आम आदमी पार्टी (AAP) की आतिशी को हराकर जीते थे. अक्सर गंभीर ट्विटर पर पाकिस्तान (Pakistan) की आलोचना करते नजर आते हैं. अप्रैल में, गंभीर ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Former Pakistan cricketer Shahid Afridi) को कश्मीर (Kashmir) पर उनकी टिप्पणी के लिए फटकार लगाई थी.

गंभीर ने कनेरिया के साथ भेदभाव करने वाले खिलाड़ियों के व्यवहार की आलोचना की थी
अफरीदी की ओर से भारत की आलोचना करते हुए कश्मीर पर टिप्पणी करने के बाद उन्होंने कहा था, "अफरीदी, इमरान और बाजवा जैसे जोकर पाक और उसके लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए भारत और PM नरेन्द्र मोदी के खिलाफ जहर उगल सकते हैं, लेकिन कयामत के दिन तक कश्मीर नहीं मिलेगा!"
यह भी पढ़ें: हाथरस पीड़िता की पहचान उजागर करने पर दिग्विजय, स्वरा और अमित मालवीय को नोटिस



पिछले साल दिसंबर में गंभीर ने पाकिस्तान के क्रिकेटर दिनेश कनेरिया के साथ भेदभाव करने वाले खिलाड़ियों के व्यवहार की आलोचना की थी और कहा था कि यह घटना देश का वास्तविक चेहरा दिखाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज