Home /News /nation /

मोजड़ी जूते पहनने को लेकर दलित लड़के पर हमला करने के आरोप में 2 गिरफ्तार

मोजड़ी जूते पहनने को लेकर दलित लड़के पर हमला करने के आरोप में 2 गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

दलित युवक भावेश ने बताया था कि वह बेचारजी(पाटन) गया था. उसने आरोप लगाया था कि दो राजपूत लड़कों ने उसके कपड़ों और गले में चेन देखकर धमकाया.

    पुलिस ने शनिवार को बताया कि मोजड़ी जूते पहनने को लेकर 13 वर्षीय दलित लड़के पर हमला करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह घटना 13 जून को गुजरात के मेहसाणा जिले के बहुचराजी शहर में हुई. अगले दिन एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. अहमदाबाद जिले के विट्ठलपुर गांव निवासी लड़के ने अपनी शिकायत में कहा कि मोजड़ी जूते पहनने को लेकर चार लोगों ने बस स्टॉप पर उसकी जाति पूछने के बाद उस पर हमला किया.

    पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने शनिवार को बताया कि चेहरसंग ठाकोर और जयदीप झाला को कल रात मेहसाणा से गिरफ्तार किया गया था. इससे पहले दलित युवक भावेश ने बताया था कि वह बेचारजी(पाटन) गया था. उसने आरोप लगाया था कि दो राजपूत लड़कों ने उसके कपड़ों और गले में चेन देखकर धमकाया. इसके बाद वे उसे बाइक पर बैठाकर ले गए और उसकी बेरहमी से पिटाई की.

    पूरे घटनाक्रम पर  जिग्‍नेश मेवाणी ने कहा था कि 24 घंटे में आरोपियों को पकड़ा जाना चाहिए. दलितों पर हो रहे अत्याचार के मामले में अगर शिकायत नहीं भी होती है तो एसपी और आईजी को खुद से एक्शन लेने चाहिए. ऊना दलितकांड के पीडितों को अगर सजा मिली होती तो यह नौबत कभी नहीं आती.

    ये भी पढ़ें: बच्‍ची से छेड़छाड़ की शिकायत पर दलित समुदाय पर हमला

    Tags: Dalit, Gujarat, Jignesh mewani

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर