• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जम्मू-कश्मीर: उरी सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में दो जवान शहीद, सात घायल

जम्मू-कश्मीर: उरी सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में दो जवान शहीद, सात घायल

जम्मू-कश्मीर के पाखरपोरा में आतंकियों ने सीआरपीएफ पर ​ग्रेनेड फेंका.   Pic- File

जम्मू-कश्मीर के पाखरपोरा में आतंकियों ने सीआरपीएफ पर ​ग्रेनेड फेंका. Pic- File

पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन करते हुए बारामूला के उरी सेक्टर को निशाना बनाया जा रहा है.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के उरी (Uri) सेक्टर में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से की गई गोलीबारी में दो सैनिक शहीद हो गए जबकि तीन सैनिक और चार आम नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को निकट के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन करते हुए बारामूला के उरी सेक्टर को निशाना बनाया जा रहा है.

    जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान लगातार भारतीय बॉर्डर पर फायरिंग कर रहा है. शुक्रवार देर शाम से पाकिस्तान की ओर से रुक-रुककर कई बार फायरिंग की गई. भारतीय सैनिक भी पाकिस्तान की हर गोली का जवाब दे रहे हैं. पाकिस्तान की ओर से की चली गोली भारत के दो सैनिकों को लग गईं. बताया जाता है कि हवलदार गोकर्ण सिंह और नायक शंकर एस पी को तुरंत निकट के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दोनों सैनिकों ने दम तोड़ दिया.

    सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि पाकिस्तान शुक्रवार से ही उरी बॉर्डर को निशाना बनाते हुए लगातार फायरिंग कर रहा है. पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में तीन सैनिक और चार आम ना​गरिक भी जख्मी हो गए हैं. सभी का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

    बॉर्डर पर पाकिस्तान ने मचाई भारी तबाही
    बताया जाता है कि पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर पर काफी तबाही मचाई गई है. पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में चरुंडा, बटग्रान, हथलंगा, मोथल, सहूरा, सिलिकोट, बालाकोट, नाम्बला और गरकोट जैसे गांव चपेट में आए है. फायरिंग की वजह से कई घर पूरी तरह से क्षतिग्रसत हो गए हैं. खबर है कि पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग का असर उरी शहर तक दिखा. और छर्रे और शेल एसडीएम ऑफिस तक देखे गए.

    इसे भी पढ़ें :-

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज