जम्मू-कश्मीर: भाजपा के दो कार्यकर्ता आतंकवादी हमले का नाटक रचने के आरोप में गिरफ्तार

इन सभी को सोमवार को कुपवाड़ा की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

जम्मू-कश्मीर में कथित रूप से आतंकवादी हमले का नाटक करने के आरोप में दो भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि लगातार पूछताछ के बाद, आरोपियों ने कबूल किया कि उन्होंने अधिक सुरक्षा पाने के लिए हमला करवाया था.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले (Jammu Kashmir's Kupwara) में पिछले सप्ताह कथित तौर पर आतंकवादी हमले (Militant Attack) का नाटक रचने वाले भारतीय जनता पार्टी के दो कार्यकर्ताओं और उनके दो निजी सुरक्षा कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ता इशफाक मीर तथा बशारत अहमद और सुरक्षाकर्मियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

    अधिकारियों ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी सुरक्षा बढ़वाने के लिए सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर शुक्रवार रात कुपवाड़ा के गुलगाम में हमला करवाया और इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष मोहम्मद शफी मीर के बेटे इशफाक के हाथ में चोट आई. पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद कहा था कि इशफाक एक सुरक्षा गार्ड की ओर से गोली चलाए जाने के दौरान घायल हो गया था.

    ये भी पढ़ें- कोरोना कर रहा दिमाग पर वार: हल्‍के में न लें सरदर्द, ये है न्‍यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर

    अधिकारियों ने कहा कि लगातार पूछताछ के बाद, आरोपियों ने कबूल किया कि उन्होंने अधिक सुरक्षा पाने के लिए हमला करवाया था. इन सभी को सोमवार को कुपवाड़ा की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

    ये भी पढ़ें- रेल कर्मियों और सशस्‍त्र बलों का भी बढ़ा DA, मंत्रालय अलग से जारी करेंगे आदेश

    इस बीच, भाजपा ने जिलाध्यक्ष को निलंबित कर दिया है और आंतरिक जांच के आदेश दिए हैं. कश्मीर के भाजपा प्रवक्ता जीएम मीर को 25 जुलाई तक रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.

    (Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.