BJP मंत्री चेतन चौहान की Corona से मौत, एक महीने में योगी सरकार के दो मंत्रियों की गई जान

BJP मंत्री चेतन चौहान की Corona से मौत, एक महीने में योगी सरकार के दो मंत्रियों की गई जान
यूपी के दो मंत्रियों- चेतन चौहान और कमला रानी वरुण की कोरोना संक्रमण से हुई मृत्यु. (फाइल फोटो)

Chetan Chauhan RIP (1947 - 2020): उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) की कोरोना संक्रमण की वजह से मेदांता अस्पताल में मौत हो गई. इससे पहले मंत्री कमला रानी वरुण (Kamla Rani Varun) की भी कोरोना संक्रमण की वजह से ही मृत्यु हुई थी.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी संक्रमण की वजह से भाजपा (BJP) सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) की आज मौत हो गई. वे पिछले कई दिनों से मेदांता अस्पताल में भर्ती थे. कोरोना वायरस संक्रमण के बाद उन्हें मेदांता में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत लगातार गंभीर चल रही थी. बीते दिनों उनकी किडनी ने भी काम करना बंद कर दिया था. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने चेतन चौहान की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया है.

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच कोरोना संक्रमण से एक महीने के भीतर योगी सरकार (Yogi Government) के दो कैबिनेट मंत्रियों की जान जा चुकी है. इस महीने की शुरुआत में ही योगी सरकार में मंत्री रहीं कमला रानी वरुण (Kamla Rani Varun) की भी कोरोना संक्रमण से ही मौत हो गई थी.





भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और भाजपा नेता चेतन चौहान को कोरोना संक्रमित होने के बाद लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल (PGI Lucknow) में भर्ती कराया गया था. वहां इलाज के बाद भी जब उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ, तब उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. बीते शनिवार को बताया गया था कि यूपी सरकार के मंत्री चेतन चौहान की हालत गंभीर है. कल सुबह चेतन चौहान की किडनी ने काम करना बंद कर दिया और इसके बाद शरीर कई अन्य अंगों ने भी काम करना बंद कर दिया था. इससे उनकी हालत और बिगड़ती चली गई. रविवार की शाम कोरोना संक्रमित चेतन चौहान की मृत्यु हो गई.



इससे पहले अगस्त की शुरुआत में योगी सरकार की काबीना मंत्री कमला रानी वरुण की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी. उन्हें पिछले महीने 18 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लखनऊ पीजीआई में भर्ती कराया गया था. बीजेपी की तरफ से पार्षद, विधायक और सांसद तक के रूप में अपनी सेवाएं देने वाली कमला रानी वरुण को 2019 में योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. वे योगी सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज