• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Corona In Kerala: केंद्र की दो टीमें पहुंची केरल, हाई पॉजिटिविटी रेट वाले जिलों का करेंगी दौरा

Corona In Kerala: केंद्र की दो टीमें पहुंची केरल, हाई पॉजिटिविटी रेट वाले जिलों का करेंगी दौरा

केरल में कोरोना के 20 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. (सांकेतिक फोटो)

केरल में कोरोना के 20 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. (सांकेतिक फोटो)

अधिकांश अन्य राज्यों में कोरोना (Coronavirus In India) के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है लेकिन केरल (Kerala) में 20,000 से अधिक मामले आ रहे हैं.

  • Share this:

    तिरुवनंतपुरम. देश के अधिकांश अन्य राज्यों में कोरोना (Coronavirus In India) के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है लेकिन केरल (Kerala) में चार दिनों से रोजाना 20,000 से अधिक मामले आ रहे हैं. इस बीच राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (NCDC) के निदेशक एसके सिंह के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम शुक्रवार को केरल पहुंची. टीम यहां जिला अधिकारियों से चर्चा करेगी साथ ही यह भी पता लगाएगी कि आखिर किस वजह से बीते कुछ दिनो में केस में इतनी तेजी आ रही है. इस मुद्दे पर डॉ सिंह ने कहा कि टीम दो हिस्सों में काम करेगी और कुछ जिलों में भी जाएगी. ताकि मौजूदा उछाल के पीछे की वजह का पता लगाया जा सके.

    सिंह ने कहा- ‘दो टीमें केरल में हैं. हम तीन या छह जिलों का दौरा करेंगे.जरूरत पड़ने पर हम और जिलों का दौरा करेंगे.टेस्ट पॉजिटिविटी रेट बढ़ने को लेकर कई चिंताएं हैं. अन्य जगहों पर मामलों की संख्या घट रही है लेकिन केरल में संक्रमण जारी है. हम यहां दो से तीन दिनों के लिए रहेंगे. दूसरी टीम पहले से ही उत्तरी जिले में है.’ उन्होंने कहा कि ‘हम अपने आकलन के अनुसार दौरा करेंगे. राज्य और जिला अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे.  कुछ उपायों पर चर्चा कर और रिपोर्ट तैयार करेंगे.’

    केरल में लगातार चौथे दिन संक्रमण के 20 हजार से अधिक मामले सामने आए
    केरल में शुक्रवार को लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 20 हजार से अधिक मामले सामने आए और 116 रोगियों की मौत हुई. राज्य में संक्रमण की दर 13.61 प्रतिशत है. राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि संक्रमण के 20,772 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 33,70,137 हो गई है. 116 रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 16,701 तक पहुंच गई है.

    14,651 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की संख्या 31,92,104 हो गई. उपचाराधीन रोगियों की संख्या 1,60,824 है.विज्ञप्ति के अनुसार बीते 24 घंटे में 1,52,639 नमूनों की जांच की गई. संक्रमण दर 13.61 प्रतिशत है. अब तक 2,70,49,431 नमूनों की जांच की जा चुकी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज