Home /News /nation /

अरूणाचल कांग्रेस मुक्त होने से 'एक' कदम दूर, 3 में से 2 विधायक भाजपा में शामिल

अरूणाचल कांग्रेस मुक्त होने से 'एक' कदम दूर, 3 में से 2 विधायक भाजपा में शामिल

Demo Pic

Demo Pic

2014 लोकसभा चुनाव हारने के बाद लगातार राज्यों की सत्ता से कांग्रेस पार्टी बाहर हो रही है. चुनाव के बाद भारतीय जानता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 'कांग्रेस मुक्त' भारत का नारा दिया था.

  • Bhasha
  • Last Updated :
    अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी राजनीतिक संकट से जूझती नजर आ रही है. पार्टी के बचे तीन में से दो विधायक सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए.

    2014 लोकसभा चुनाव हारने के बाद लगातार राज्यों की सत्ता से कांग्रेस पार्टी बाहर हो रही है. चुनाव के बाद भारतीय जानता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 'कांग्रेस मुक्त' भारत का नारा दिया था. अगर बचे हुए इकलौते विधायक भी पार्टी से मुंह मोड़ लेते हैं तो राज्य की सत्ता कांग्रेस मुक्त हो जाएगी.

    राज्य विधानसभा सचिवालय ने खोनसा ईस्ट विधानसभा के विधायक वांगलिन सविन और गेब्रियल डेनवांग वानगशू (कानूबारी) का कांग्रेस से भाजपा में शामिल होना स्वीकार कर लिया और तदनुसार अपने बुलेटिन में यह प्रकाशित किया गया.

    दोनों विधायकों ने 20 सितंबर 2015 को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था जिसे तत्कालीन अध्यक्ष विधानसभा अध्यक्ष नबाम रेबिका ने स्वीकार कर लिया था.

    हालांकि, विधायकों ने निर्णय को उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी और कहा था कि उनका हस्ताक्षर रहस्यमय परिस्थिति में तत्कालीन मुख्यमंत्री नबाम तुकी ने ले लिया था.

    Tags: BJP, Congress

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर