लाइव टीवी

सोने की तस्करी के आरोप में कस्टम के दो अधिकारियों की नौकरी गई

भाषा
Updated: February 24, 2020, 5:03 PM IST
सोने की तस्करी के आरोप में कस्टम के दो अधिकारियों की नौकरी गई
पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. (Demo Pic)

कोच्चि (Kochi) के सीमा शुल्क (रोकथाम) आयुक्त सुमित कुमार ने बताया कि उन्होंने राज्य में कथित तौर पर सोने की तस्करी में शामिल सीमा शुल्क अधीक्षक (Superintendent of Customs) राधाकृष्णन बी. और सीमा शुल्क निरीक्षक (Customs Inspector) राहुल के खिलाफ कार्रवाई की है.

  • Share this:
कोच्चि. केरल (Kerala) में सोने की तस्करी (Gold Smuggling) के मामलों में कथित तौर पर शामिल सीमा शुल्क विभाग (Customs Department) के दो अधिकारियों (Officers) को सेवा से हटा दिया गया है.

कोच्चि (Kochi) के सीमा शुल्क (रोकथाम) आयुक्त सुमित कुमार ने बताया कि उन्होंने राज्य में कथित तौर पर सोने की तस्करी में शामिल सीमा शुल्क अधीक्षक (Superintendent of Customs) राधाकृष्णन बी. और सीमा शुल्क निरीक्षक (Customs Inspector) राहुल के खिलाफ कार्रवाई की है.

तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 8 करोड़ के सोने की तस्करी की थी कोशिश
कुमार ने बताया कि राधाकृष्णन ने 13 मई 2019 को तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Thiruvananthapuram International Airport) पर आठ करोड़ रुपए के 24998.61 ग्राम सोने की कथित तौर पर तस्करी करने की कोशिश की थी.



सीमा शुल्क आयुक्त (Commissioner of Customs) ने बताया कि राहुल ने 19 अगस्त 2019 को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चार करोड़ रुपए के 11,035.54 ग्राम सोने की कथित तौर पर तस्करी (Smuggling) करने की कोशिश की थी.



राधाकृष्णन जेल में बंद लेकिन राहुल अब भी फरार
राधाकृष्णन अभी तिरुवनंतपुरम की सेंट्रल जेल (Thiruvananthapuram Central Jail) में बंद हैं. केंद्रीय वित्त मंत्रालय (Union Ministry of Finance) के केंद्रीय आर्थिक खुफिया ब्यूरो ने COFEPOSA के तहत उन्हें हिरासत में लिए जाने का आदेश दिया था.

उन्होंने बताया कि राहुल को भी COFEPOSA के तहत हिरासत में लिए जाने का आदेश दिया गया था लेकिन वह फरार (Absconding) हैं.

आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘ सोने की तस्करी में कथित तौर पर शामिल कोच्चि (Kochi) के दोनों सीमा शुल्क अधिकारियों (Custom Officers) को सीमा शुल्क (रोकथाम) आयुक्त सुमित कुमार ने सेवाओं से हटा दिया है.’’

यह भी पढ़ें- मौजपुर: शख्स ने पुलिस के सामने चलाई गोली, CM केजरीवाल ने LG से लगाई यह गुहार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 5:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading