लाइव टीवी

कोलकाता में समाजवादियों का दो दिवसीय राष्ट्रीय विचार मंथन शुरू

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 3:59 PM IST
कोलकाता में समाजवादियों का दो दिवसीय राष्ट्रीय विचार मंथन शुरू
गांधी और लोहिया के विचारों पर केंद्रित दो दिवसीय राष्ट्रीय विचार मंथन में भारत के साथ-साथ बांग्लादेश और नेपाल के प्रतिनिधि भी भाग ले रहे हैं.

कोलकाता में 13 और 14 दिसंबर को महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) और डॉ. राममनोहर लोहिया (Ram Manohar Lohia) के विचारों पर केंद्रित दो दिवसीय राष्ट्रीय विचार मंथन का आयोजन किया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 3:59 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता (Kolkata) में 13 और 14 दिसंबर को 'गांधी जी और डॉ. लोहिया के सपनों का भारत कैसे बनाएंगे युवा' (Role Of Youth In Realizing The Dreams of Gandhi ji And Dr Lohia) विषय पर दो दिवसीय राष्ट्रीय विचार मंथन (National Conference) का आयोजन किया जा रहा है. समाजवादी विचारधारा के लोगों की ओर से आयोजित इस विचार मंथन का आयोजन कोलकाता के भारतीय भाषा परिषद के सभागार में हो रहा है.

इस विचार मंथन को संबोधित करते हुए समाजवादी नेता और जैविक खेती अभियान के संस्थापक क्रांति प्रकाश ने कहा कि जो सत्य है, वही सनातन है और जो सनातन है, वही समाजवाद है.

कार्यक्रम में भारत के साथ-साथ बांग्लादेश और नेपाल के प्रतिनिधि भी भाग ले रहे हैं. इस विचार मंथन को  क्रांति प्रकाश के अलावा गांधीवादी विचारक और वरिष्ठ पत्रकार मोहन सिंह, रघु ठाकुर, शिवानंद तिवारी, विजय नारायण आदि ने भी संबोधित किया. इस अवसर पर स्मारिका का विमोचन भी किया गया. कार्यक्रम का संचालन पत्रकार अभिषेक रंजन सिंह ने किया.

ये भी पढ़ें-

TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

भारतीय सीमा में घुस रहे पाकिस्तानी घुसपैठियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 3:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर