लाइव टीवी
Elec-widget

बच्चों को कैद करने के आरोप में नित्यानंद के आश्रम की दो संचालिकाएं गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 1:27 PM IST
बच्चों को कैद करने के आरोप में नित्यानंद के आश्रम की दो संचालिकाएं गिरफ्तार
नाबालिग बच्चों को कैद करने के आरोप में पुलिस ने तत्व प्राण प्रिया को गिरफ्तार किया है.

नित्यानंद (Nithyananda) के खिलाफ साल 2018 में ज़िला कोर्ट रामनगरा ने गैरजमानती वारंट (Non bailable warrant) जारी किया था. हालांकि इस साल जनवरी में हाईकोर्ट (High Court) ने गैरजमानती वारंट खारिज कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 1:27 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. रेप केस के आरोपी नित्यानंद (Nithyananda) के आश्रम की दो संचालिकाओं को कुछ बच्चों को जबरन कैद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इन संचालिकाओं पर आरोप है कि इन्होंने बच्चों को अपने यहां गलत तरीके से बंधक बनाकर रखा और उनसे जबरदस्ती मजदूरी कराई. आरोपी संचालिकाओं को बच्चों को गलत तरीके से पकड़कर रखने और उनसे मजदूरी कराने जैसी धाराओं में गिरफ्तार किया गया है.

पूर्व भक्त जनार्दन शर्मा भी पहले बेंगलुरु के आश्रम में रहते थे. उन्होंने कहा है कि उनके चार बच्चे जिसमें 3 बेटी और एक बेटा शामिल हैं, ये सब बेंगलुरु के पास बेदादी आश्रम के गुरुकुल में रहते थे. उन्हें बिना बताए इन सबको अहमदाबाद के आश्रम में भेज दिया गया. जनार्दन शर्मा ने ये भी कहा कि उन्हें अपने बच्चों से मिलने भी नहीं दिया जा रहा है, जबकि वो पहले आश्रम के ही कार्यकर्ता थे.

शिकायत के बाद पुलिस की टीम आश्रम पहुंची और वहां से एक लड़की और एक लड़के को छुड़ाया. दोनों नाबालिग हैं. डिप्टी एसपी एचएस सारदा ने कहा, 'हमें इस बारे में 1 नवंबर को शिकायत मिली थी. हमने 19 साल की उनकी बेटी का भी बयान लिया है. उसने कहा है कि वो अपनी मर्जी से आश्रम में है और वो पिता के पास जाने के लिए तैयार नहीं है. आश्रम की तरफ से कमेटी ने भी कहा कि वो फिलहाल टूर पर है.' अब पुलिस ने संचालिका प्राण प्राण प्रिया और तत्व प्राण प्रिया को गिरफ्तार कर लिया है.

Nithyananda, Ashram, Bengaluru, Ahmedabad
नाबालिग बच्चों को कैद करने के आरोप में पुलिस ने प्राण प्राण प्रिया को गिरफ्तार किया है.


रेप आरोपी है नित्यानंद
बता दें कि साल 2018 में नित्यानंद के खिलाफ ज़िला कोर्ट रामनगरा ने गैरजमानती वारंट जारी किया था. हालांकि इस साल जनवरी में हाईकोर्ट ने गैरजमानती वारंट खारिज कर दिया. नित्यानंद इन दिनों कहां है ये किसी को नहीं पता है. नित्यानंद सी-ग्रेड की फिल्म अभिनेत्री के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखे जाने के बाद खबरों में आया था. 41 साल के नित्यानंद का असली नाम राजशेखरन है और वो तमिलनाडु का मूल निवासी है.

इसे भी पढ़ें :- रेप केस के आरोपी नित्यानंद के पूर्व भक्त का आरोप- मेरे 4 बच्चों को जबरन कैद किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 12:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...