तेलंगाना पुलिस ने दो बकरियों को किया गिरफ्तार , ये है वजह

बकरियों के मालिक दोरनकोंडा राजा जो कुम्मरिवाड़ा के रहने वाले हैं, पुलिस ने उन्हें हजार रुपये का हर्जाना भरने को कहा है और बकरियों को छोड़ दिया है.

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 4:45 PM IST
तेलंगाना पुलिस ने दो बकरियों को किया गिरफ्तार , ये है वजह
पुलिस स्टेशन के बाहर बकरी
News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 4:45 PM IST
हैदराबाद: तेलंगाना के करीमनगर क्षेत्र के हुज़ूराबाद में बुधवार को पुलिस ने दो बकरियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोप है कि बकरियों ने तेलंगाना सरकार के हरित अभियान " हरितः हारम " के तहत लगाए गए पौधों को खा लिया. जिन बकरियों पर यह आरोप लगा है वह कई बार पौधे खा जाने का अपराध कर चुकी हैं और पुलिस ने इनके मालिक पर एक हजार का जुर्माना करने के बाद इन्हें छोड़ दिया है.

" सेव द ट्रीज" नाम के एक एनजीओ ने जंगली बादाम के लगभग 980 पौधों को कई जगहों जैसे ऑफिस और हॉस्पिटल के आसपास लगाया था. यह बकरियां उन पौधों के लिए संकट बन गयीं और अब तक लगभग 250 पौधे खा चुकी हैं. इस मामले को लेकर एनजीओ कई बार पुलिस के पास शिकायत दर्ज़ करा चुका है.

सेव द ट्रीज के एक कार्यकर्त्ता क़यासा विक्रांत ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए बताया." हमने स्कूलों, अस्पतालों और पुलिस स्टेशन के आसपास अपने पैसों से खरीद कर जंगली बादाम के करीब 980 पौधे लगाए थे. इन पौधों को बकरियों ने खा लिया. "

बकरियों के मालिक दोरनकोंडा राजा जो कुम्मरिवाड़ा के रहने वाले हैं, पुलिस ने उन्हें हजार रुपये का हर्जाना भरने को कहा है और बकरियों को छोड़ दिया है. पुलिस ने राजा को सलाह दी है कि वे इन बकरियों को शहर के बाहरी हिस्सों में चरायें.

राज्य में वन क्षेत्र बढ़ने के लिए " तेलंगनाकु हरितः हारम" राज्य सरकार की एक पहल है क्योंकि 33 प्रतिशत वन क्षेत्र केंद्र सरकार की तरफ से अनिवार्य कर दिया गया है. इस कार्यक्रम के अंतर्गत सरकार ने नए पौधों को लगाने और उनकी देखभाल के लिए करोड़ो रुपये खर्च किये हैं.

ये भी पढ़ें:

कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस देने से पाकिस्तान का इनकार
Loading...

महमूद मदनी बोले- पूरे देश में हो NRC, पता चल जाएगा कितने घुसपैठिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 3:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...