जम्मू रोपवे केबल कार दुर्घटना में दो लोगों की मौत, चार घायल

निर्माणाधीन जम्मू रोपवे परियोजना के एक केबल कार के बचाव अभ्यास के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से रविवार को दो कामगारों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए.

News18Hindi
Updated: January 21, 2019, 2:33 AM IST
जम्मू रोपवे केबल कार दुर्घटना में दो लोगों की मौत, चार घायल
(सांकेतिक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: January 21, 2019, 2:33 AM IST
निर्माणाधीन जम्मू रोपवे परियोजना के एक केबल कार के बचाव अभ्यास के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से रविवार को दो कामगारों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. माना जा रहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुछ दिनों बाद ही इसका उद्घाटन करेंगे.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज शाम महामाया मंदिर के निकट कुछ तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटना हुई. परियोजना का संचालन करने वाली एक एजेंसी एक बचाव अभ्यास कर रही थी और असंतुलन के कारण छह कामगारों को लेकर जा रही एक ट्रॉली नीचे गिर गई. बिहार निवासी 45 वर्षीय राकेश कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- वैष्णो देवी-भैरो घाटी रोपवे शुरू, सिर्फ 5 मिनट में तय होगा 3 घंटे का सफर



उन्होंने बताया कि शेष पांच लोगों में से पश्चिम बंगाल के हरि किशन (45), मंजीत सिंह (32) और लवली एवं उत्तर प्रदेश के रविंदर (30) तथा जम्मू के इंजीनियर बालकीरत सिंह (32) को सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया जहां बाद में किशन की मौत हो गई.

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया है और मारे गये लोगों के निकट परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की.

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने संभागीय प्रशासन को घायलों को निशुल्क चिकित्सा मुहैया कराने का भी निर्देश दिया.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर