अपना शहर चुनें

States

पंजाब: मोगा में 2 अकाली कार्यकर्ताओं की मौत, 9 कांग्रेसियों के खिलाफ FIR, 3 गिरफ्तार

चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता मोगा जिले के वॉर्ड 9 में आमने-सामने आ गए थे. इस दौरान दोनों पार्टियों के बीच किन्हीं मुद्दों को लेकर जमकर बहस हुई और बाद में यह हिंसा में बदल गई. (फोटो: ANI/Twitter)
चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता मोगा जिले के वॉर्ड 9 में आमने-सामने आ गए थे. इस दौरान दोनों पार्टियों के बीच किन्हीं मुद्दों को लेकर जमकर बहस हुई और बाद में यह हिंसा में बदल गई. (फोटो: ANI/Twitter)

Moga Clash: पुलिस ने बताया कि सिद्धू के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या)  समेत कई संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. इस कार्रवाई में पुलिस ने दो गाड़ियों को भी अपने कब्जे में लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 1:54 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में जारी स्थानीय निकाय चुनाव (Civic Polls) ने हिंसक मोड़ ले लिया है. बीते मंगलवार को मोगा जिले (Moga Districts) में कांग्रेस (Congress) और शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) समर्थकों के बीच हुई झड़प के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है. पुलिस ने बुधवार को कांग्रेस उम्मीदवार के पति समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, 9 लोगों के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई है. इस झगड़े में शिरोमणि अकाली दल के दो कार्यकर्ताओं की मौत हो गई है.

मोगा सिटी के डीएसपी बीएस भुल्लर ने बताया, 'झगड़े के बाद कांग्रेस उम्मीदवार के पति नरेंद्र पाल सिद्धू और अन्य आपने वाहनों में वापस जा रहे थे. तब गाड़ी दो लोगों के ऊपर से गुजर गई.' उन्होंने कहा, 'इस दौरान एक की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि, एक की अस्पताल में.' डीएसपी भुल्लर ने बताया, 'कांग्रेस के 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. वहीं, सिद्धू समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.'





यह भी पढ़ें: पंजाब निकाय चुनाव: अकाली दल ने राज्यपाल से की अर्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग
पुलिस ने बताया कि सिद्धू के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या)  समेत कई संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. इस कार्रवाई में पुलिस ने दो गाड़ियों को भी अपने कब्जे में लिया है. राज्य में 8 नगर निगम, 109 नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत के चुनाव 14 फरवरी को होने हैं. कांग्रेस की तरफ से हरविंदर कौर और शिअद के टिकट पर कुलविंदर कौर चुनाव लड़ रही हैं.

क्या था मामला
पुलिस ने जानकारी दी थी कि चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता मोगा जिले के वॉर्ड 9 में आमने-सामने आ गए थे. इस दौरान दोनों पार्टियों के बीच किन्हीं मुद्दों को लेकर जमकर बहस हुई और बाद में यह हिंसा में बदल गई. 14 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए प्रचार कर रहे अकाली कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि जब उन्होंने जाने की कोशिश की, तो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उनके ऊपर गाड़ी चढ़ा दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज