बाघिन के लिए आपस में भिड़े दो नर, Video में देखें दोनों का घमासान

शेरनी के लिए आपस में भिड़े दो शेर
शेरनी के लिए आपस में भिड़े दो शेर

बाघ T57 और T58 की लड़ाई का बेहद ही रोमांचक दृश्य देखने को मिला. इस वीडियो में दो बाघों को आपस में लड़ते हुए दिखाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 11:21 AM IST
  • Share this:
रणथंभौर. राजस्थान (Rajasthan) के रणथंभौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) में बेहद ही रोमांचक दृश्य देखने को मिला. इस वीडियो में दो बाघों को आपस में लड़ते हुए दिखाया गया है. IFS अधिकारी प्रवीन कासवान ने बुधवार को ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया. कासवान ने बताया कि ये दोनों बाघ T57 और T58 हैं. इन दोनों बाघों की लड़ाई बहुत ही हिंसक थी.

वीडियो को शेयर करने के बाद कासवान ने अपने फॉलोअर्स को बाताया कि दोनों बाघ T39 नंबर की शेरनी है जिसके लिये ये दोनों आपस में लड़ पड़े. इस बाघिन का नाम नूर है. रणथंभौर नेशनल पार्क के गाइड ने बताया कि ये दोनों बाघ जयसिंघपुरा क्षेत्र की बाघिन शर्मीली के बेटे हैं. T57 बाघ का नाम सिंगस्थ है और T58 का नाम रॉकी है.


इस वीडियो पर 24 हजार से ज्यादा व्यू हैं और सैकड़ों कमेंट हैं. कासवान ने कहा कि बाघों की इस लड़ाई में T57 जीत गया. उन्होंने यह भी कहा कि इस लड़ाई में किसी को भी गंभीर चोट नही आई है. वीडियो में दिख रहा है कि दोनों बाघ लड़ रहे हैं और उनके पीछे झाड़ियों में एक बाघिन खड़ी है. लेकिन लड़ाई बढ़ने के बाद बाघिन भाग जाती है.



ये भी पढ़ें : ट्रैफिक पुलिस: अब तेज आवाज़ करने वाले हॉर्न और साइलेंसर की बारी!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज