जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में 2 आतंकी हुए ढेर

शोपियां के कुटपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना की 34RR और CRPF की एक संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया था (PTI फाइल फोटो)
शोपियां के कुटपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना की 34RR और CRPF की एक संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया था (PTI फाइल फोटो)

मारे गए आतंकवादियों (Militants) की पहचान अभी तक नहीं की जा सकी है. पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इन आतंकियों को पहले आत्मसमर्पण का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 2:06 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां में मंगलवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. कुटपोरा इलाके में हुए मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों (Militants) को मार गिराया है. इसके साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, शोपियां के कुटपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना की 34RR और CRPF की एक संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया था जिसके बाद से ही फायरिंग हो रही थी.

जवाबी कार्रवाई की इस दौरान दो आतंकी मारे गए हैं. हालांकि मारे गए आतंकवादियों की पहचान अभी तक नहीं की जा सकी है. पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इन आतंकियों को पहले आत्मसमर्पण का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया.

J-K: शोपियां में घर में छिपकर फायरिंग कर रहे 3 आतंकी, सुरक्षाबलों ने सरेंडर के लिए परिवार को बुलाया



सुरक्षाबलों को स्थानीय लोगों से पता चला कि मकान में छिपे तीन आतंकवादियों में से दो आतंकी स्थानीय हैं. वे हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुए हैं. सुरक्षाबलों ने इसके बाद आतंकियों को एक बार फिर आत्मसमर्पण करने के लिए कहा. जिसके बाद उनके परिवार को भी मौके पर बुलाया गया था.
बता दें कि सोमवार को नियंत्रण रेखा पर किरनी सेक्टर में तलाशी अभियान के दौरान पुलिस और सेना ने कामयाबी हासिल करते हुए एक आतंकी ठिकाने को नेस्तनाबूत कर दिया था. मौके से बड़ी मात्रा में गोलाबारूद और हथियार भी बरामद किए गए थे.

250 से 300 आतंकी घुसपैठ की फिराक में
वहीं, कश्मीर घाटी से सटी एलओसी के उस पार पाकिस्तान में बने आतंकियों के लॉन्च पैड फिर सक्रिय हो गए हैं. करीब 300 आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं. भारतीय खुफिया एजेंसियों को मिले ताजा इनपुट्स के अनुसार पाकिस्तान में बैठे आकाओं ने अपने आतंकी कमांडरों को निर्देश जारी किए हैं कि बर्फबारी के चलते इनफिल्ट्रेशन पासिस बंद होने से पहले आतंकियों को घाटी में धकेलने की कोशिशों में तेजी लाई जाए.



बीएसएफ़ के एडीजी सुरिंदर पवार ने कहा कि इनपुट के अनुसार वर्तमान में करीब 250 से 300 आतंकी लॉन्चिंग पैड्स पर घुसपैठ की फिराक में तैयार बैठे हैं, लेकिन आतंकियों की हर हरकत पर एलओसी पर तैनात सेना और बीएसएफ़ पूरी नजर रख रही है. इसी का नतीजा है कि इस वर्ष कई आतंकी घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम बनाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज