कश्मीर: चुनाव का विरोध कर रहे लोगों ने लगाई दो पंचायत घरों में आग

कश्मीर: चुनाव का विरोध कर रहे असमाजिक तत्वों ने लाई दो पंचायत घरों में आग

कश्मीर: चुनाव का विरोध कर रहे असमाजिक तत्वों ने लाई दो पंचायत घरों में आग

दक्षिण कश्मीर में दो पंचायत घरों को निकाय चुनावों का विरोध कर रहे असामाजिक तत्वों ने आग के हवाले कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2018, 11:24 PM IST
  • Share this:

दक्षिण कश्मीर में दो पंचायत घरों को निकाय चुनावों का विरोध कर रहे असामाजिक तत्वों ने आग के हवाले कर दिया है. पुलवामा जिले के त्राल स्थित नागबल इलाके में एक निर्माणाधीन पंचायत घर को जला दिया है. पिछले चौबीस घंटों मे 4 पंचायत घरों में आग लगाई जा चुकी है. जम्मू कश्मीर में शहरी एवं ग्रामीण पंचायतों के चुनावों का विरोध जारी है. प्रदेश भर में चुनाव विरोधी अभियान चलाए जा रहे हैं.

इससे पहले नाजनीनपोरा इलाके में एक पंचायत घर को असमाजिक तत्वों ने आग के हवाले कर दिया. इस हमले में आग की वजह से बिल्डिंग को काफी नुकसान पहुंचा है. यह पिछले 24 घंटों में दूसरा मामला है.

जम्मू कश्मीर में शहरी निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. चुनाव आयोग के मुताबिक पहले शहरी निकाय चुनाव संपन्न कराए जाएंगे फिर पंचायत चुनाव होंगे. निकाय चुनावों के लिए पहला नोटिफिकेशन 18 सितंबर को जारी किया जाएगा.



चुनाव चार चरणों में संपन्न कराया जाएगा. पहले चरण में 8 अक्टूबर को चुनाव कराया जाएगा. दूसरे चरण में 10 अक्टूबर, तीसरे चरण में 13 अक्टूबर और चौथे चरण में 16 अक्टूबर को पोलिंग कराई जाएगी. नतीजे 20 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. पोलिंग सुबह सात बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक कराई जाएगी. तारीखों की घोषणा के साथ ही राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है.
ये भी पढ़ें-

चाकुलिया नगर पंचायत में 16 गांव और जोड़ने का विरोध

बस व स्कॉर्पियो की टक्कर में दो लोगों की मौत, दो लोग जख्मी

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज