झारखंड में पशु चोरी के शक में 2 लोगों की पीट-पीटकर हत्या, महाराष्ट्र में भीड़ ने ली 2 की जान

झारखंड के गोड्डा जिले के एसपी राजीव कुमार सिंह ने कहा, "गांववालों का दावा है कि उन्होंने चोरी हुए भैंसों को शिराबुद्दीन और मुर्तजा के यहां से बरामद किए. मामले में मुंशी मुरमू, कलेश्वर सोरेन, टुडू और हरीजोहन किस्कू को गिरफ्तार किया गया है."

News18Hindi
Updated: June 13, 2018, 11:05 PM IST
झारखंड में पशु चोरी के शक में 2 लोगों की पीट-पीटकर हत्या, महाराष्ट्र में भीड़ ने ली 2 की जान
DEMO IMAGE
News18Hindi
Updated: June 13, 2018, 11:05 PM IST
झारखंड के गोड्डा जिले में पशु चोरी के शक में दो लोगों की हत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यहां के दुल्लू गांव निवासी शिराबुद्दीन अंसारी (35) और मुर्तजा अंसारी (30) को दर्जनों भैंस चुराने के आरोप में गांववालों ने पकड़ लिया. भीड़ ने दोनों की इतनी बेरहमी से पिटाई की कि दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. उसने पूछताछ की जा रही है. उधर, महाराष्ट्र में भी भीड़ ने दो लोगों की जान ले ली.

गोड्डा जिले के एसपी राजीव कुमार सिंह ने कहा, "गांववालों का दावा है कि उन्होंने चोरी हुए भैंसों को शिराबुद्दीन और मुर्तजा के यहां से बरामद किया. मामले में मुंशी मुरमू, कलेश्वर सोरेन, टुडू और हरीजोहन किस्कू को गिरफ्तार किया गया है."

पुलिस ने दर्ज किए 2 एफआईआर
एसपी राजीव कुमार सिंह के मुताबिक, मृतक शिराबुद्दीन और मुर्तजा पर इससे पहले पशु चोरी का मामला दर्ज हो चुका है. एसपी ने बताया कि पूरे मामले में अब तक दो एफआईआर दर्ज की गई है. पहला केस भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या का और दूसरा केस पशु चोरी का है. फिलहाल जांच जारी है.

महाराष्ट्र में भीड़ ने ली दो लोगों की जान
उधर, महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भी दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि औरंगाबाद में व्हाट्सऐप पर फेक मैसेज से पहले पशु हत्या की अफवाह फैलाई गई, जिसके बाद आक्रोशित भीड़ ने दो लोगों को पीट-पीटकर मार डाला. वहीं, मारपीट में सात लोगों को जख्मी होने की भी खबर है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

7 लोग जख्मी
पुलिस का कहना है कि करीब 1500 लोगों ने एक साथ 9 लोगों पर हमला किया था. भीड़ की पिटाई से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 7 लोग घायल हो गए. ये मामला बीते शुक्रवार का बताया जा रहा है.

400 ग्रामीणों पर केस
पुलिस ने इस मामले में कुल 400 ग्रामीणों पर हत्या और हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया है. हालांकि, पुलिस ने अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर