लाइव टीवी

असम मंत्रिमंडल का विस्तार, दो नये मंत्रियों ने ली शपथ

भाषा
Updated: January 18, 2020, 11:22 AM IST
असम मंत्रिमंडल का विस्तार, दो नये मंत्रियों ने ली शपथ
असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की फाइल फोटो

अब असम सरकार ( (Assam Government) ) में मुख्यमंत्री सहित मंत्रिमंडल में 18 मंत्री हो गए हैं. इनमें भाजपा (BJP) से 12 और गठबंधन की सहयोगी पार्टियों असम गण परिषद (अगप) और बोडो पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) से तीन-तीन मंत्री हैं.

  • Share this:
गुवाहाटी. असम सरकार (Assam Government) ने शनिवार को मंत्रिमंडल में दो नए चेहरों को शामिल किया. संजय किशन और जोगन मोहन को राज्यपाल जगदीश मुखी (Jagdish Mukhi) ने राजभवन के दरबार हॉल में एक सादे समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. मोहन और किशन दोनों ने स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal), वित्त और स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्व शर्मा, संसदीय कार्य मंत्री चंद्र मोहन पटवारी, संस्कृति मंत्री नब कुमार डॉली, भाजपा अध्यक्ष रंजीत दास और सांसद क्वीन ओजा और कामख्या प्रसाद तासा समेत कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे.

पल्लब लोचन दास और तपन गोगोई की जगह ली
शपथ ग्रहण समारोह का संचालन राज्य के मुख्य सचिव कुमार संजय कृष्ण ने किया. किशन और मोहन दोनों पहली बार के विधायक निर्वाचित हुए हैं. वे क्रमशः तिनसुकिया और महमोरा विधानसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं.

किशन चाय की खेती करने वाले जनजाति समुदाय से आते हैं, जबकि मोहन अहोम समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं. इन्होंने चाय की खेती करने वाले समुदाय के पल्लब लोचन दास और अहोम समुदाय के तपन गोगोई की जगह ली है, जो क्रमशः तेजपुर और जोरहाट संसदीय क्षेत्रों से लोकसभा के लिए चुने गए हैं.

यह भी पढ़ें:  दिल्ली पुलिस को LG ने दिया विशेष अधिकार, NSA के तहत किसी को कर सकते हैं डिटेन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 11:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर