Home /News /nation /

सिंगापुर और यूके से तमिलनाडु पहुंचे दो यात्री कोविड पॉजिटिव, विदेश से आने वाले अब तक 5 लोग संक्रमित

सिंगापुर और यूके से तमिलनाडु पहुंचे दो यात्री कोविड पॉजिटिव, विदेश से आने वाले अब तक 5 लोग संक्रमित

उच्च जोखिम देशों से आने वाले 4 अतिरिक्त लोग भी कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.(फाइल फोटो)

उच्च जोखिम देशों से आने वाले 4 अतिरिक्त लोग भी कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.(फाइल फोटो)

Omicron in India, Covi-19 in India Update: तिंडीवनम में टीकाकरण शिविर का निरीक्षण करते हुए, सुब्रमण्यम ने कहा कि सिंगापुर से मदुरै पहुंचे एक यात्री को 'होल्डिंग एरिया' आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए में इंतजार करना था, लेकिन किन्ही कारणों से वह बचा गया था लेकिन बाद में वह आरटीपीसीआर टेस्ट में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया और अब उसे नागरकोइल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: तमिलनाडु के मंत्री मा. सुब्रमंण्यम (Ma. Subramanian) ने शनिवार को जानकारी दी कि यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) और सिंगापुर (Singapore) से राज्य में आने वाले दो व्यक्ति कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव (Covid-19 Test Positive) पाए गए हैं. इस रिपोर्ट के बाद विदेशों से आने वाले वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब बढ़कर पांच हो गई है. शुक्रवार को सिंगापुर और यूनाइटेड किंगडम से आने वाले तीन लोगों ने एक बच्चे समेत कोविड -19 का सकारात्मक परीक्षण किया. विदेश से आने वाले लोगों में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही देश में ओमिक्रॉन संक्रमण (Omicron Infection) का भी खतरा बढ़ता जा रहा है.

    तमिलनाडु के चिकित्सा और परिवार मंत्री मा. सुब्रमण्यम ने बताया कि दुबई के रास्ते यूनाइटेड किंगडम से आने वाली एक 25 व्यक्ति कोविड पॉजिटिव पाया गया है. मंत्री सुब्रमण्यम राज्य में शुरू हो रहे 13वें मेगा टीकाकरण कार्यक्रम के आयोजन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने बताया कि यूनाइडेट किंगडम से आने वाले शख्स को किंग इंस्टीट्यूट ऑफ प्रिवेंटिव मेडिसिन एंड रिसर्च हॉस्पिटल, गिंडी में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही उच्च जोखिम देशों से आने वाले 4 अतिरिक्त लोग भी कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.

    यह भी पढ़ें- भारत में ओमिक्रॉन का चौथा केस, दक्षिण अफ्रीका से मुंबई लौटा शख्स मिला संक्रमित

    तिंडीवनम में टीकाकरण शिविर का निरीक्षण करते हुए, सुब्रमण्यम ने कहा कि सिंगापुर से मदुरै पहुंचे एक यात्री को ‘होल्डिंग एरिया’ आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए में इंतजार करना था, लेकिन किन्ही कारणों से वह बचा गया था लेकिन बाद में वह आरटीपीसीआर टेस्ट में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया और अब उसे नागरकोइल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    मा. सुब्रमण्यम ने कहा कि हम लोगों से अपील करते हैं कि जो लोग उच्च जोखिम वाले देशों से आ रहे हैं वे संक्रमण फैलाने का जोखिम उठाने के बजाए स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें ताकि समय से टेस्टिंग की जा सके और दूसरों को संक्रमण की चपेट में आने से बचाया जा सके. उन्होंने बताया कि जो यात्री इस समय अस्पताल में हैं वे तेजी से रिकवर हो रहे हैं. उन्होने कहा कि ऐसा संदेह कि वह वायरस से डेल्टा वेरिएंट की चपेट में थे लेकिन उनके सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए इंस्टीट्यूट फॉर स्टेम सेल साइंस एंड रीजनरेटिव मेडिसिन, बेंगलुरु (INSTEM) को भेजे गए हैं.

    अगर राज्य में कोविड मामलों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में राज्य में मामूल बढ़ोतरी के साथ 731 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. अब तक राज्य में 27 लाख 29 हजार 792 लोग कोविड से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं अगर महामारी से जान गंवाने वालों की बात करें तो राज्य में अब तक 36 हजार 519 लोग की इससे मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से छह लोगों की मौत हुई है. पिछले एक दिन में 753 लोगों को छुटी दी गई है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर