मध्य प्रदेश: पुलिस ने सिख दुकानदार के बाल पकड़ कर खीचें, सीएम बोले- ऐसी अराजकता बर्दाश्त नहीं

मध्य प्रदेश: पुलिस ने सिख दुकानदार के बाल पकड़ कर खीचें, सीएम बोले- ऐसी अराजकता बर्दाश्त नहीं
घटनास्थल की तस्वीर (वीडियो ग्रैब)

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने इस घटना को दिल दहला देने वाला बताया. उन्होंने मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) से सिखों के साथ इस तरह का अमानवीय व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 11:19 AM IST
  • Share this:
बड़वानी. मध्य प्रदेश के बड़वानी में दो पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है. आरोप है कि इन दोनों ने एक सिख दुकानदार को चेकिंग के दौरान पिटाई की. घटना के तुरंत बाद पिटाई का ये वीडियो वायरल हो गया. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने इस घटना को ‘अमानवीय’ बताते हुए इसकी जांच के आदेश दिए . साथ ही उन्होंने दोनों पुलिस वालों को तुरंत सस्पेंड करने के आदेश दे दिए.

क्या है वायरल वीडियो में
पीड़ित प्रेम सिंह के मुताबिक, वो गुरुद्वारे में सुबह-शाम सेवा करते हैं, जबकि दिन में वो पुरानी पुलिस चौकी के सामने ताले-चाबी की दुकान लगाते हैं. उन्होंने कहा कि घटना के दिन पलसूद के थाना प्रभारी और दूसरे पुलिसकर्मी उनसे पैसे की मांग करने लगे और नहीं देने पर उन्होंने धमकी दी और हाथापाई की. प्रेम सिंह ने कहा कि इसी दौरान उसकी पगड़ी भी खुल गई. वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रेम सिंह की पगड़ी खुली है और पुलिस वाले उनके बाल पकड़ कर खींच रहे हैं.
पुलिस की सफाईउधर इस घटना को लेकर पुलिस ने अलग ही कहानी बताई है. बड़वानी जिले के पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल के मुताबिक ये बृहस्पतिवार की घटना है. पुलिस गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी. इस दौरान सिख युवक प्रेम सिंह को पुलिस ने रोका. वो शराब के नशे में था और जब उससे लाइसेंस मांगा गया तो उसने हंगामा करना शुरू कर दिया. इसके बाद उसे थाने ले जाने की कोशिश की गई और इसी दौरान ये घटना घटी.सिख समुदाय में घटना को लेकर गुस्साशिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने इस घटना को दिल दहला देने वाला बताया.उन्होंने मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सिखों के साथ इस तरह का अमानवीय व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. इसके कुछ ही घंटों बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो पुलिस वालो को संस्पेंड कर दिया.




'बर्बरता किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं'
उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘बड़वानी में एएसआई सीताराम भटनागर और हेड कांस्टेबल मोहन जामरे को सिख बन्धुओं के साथ किये गए अमानवीय व्यवहार के लिए तुरंत निलंबित किया गया है. सिखों के साथ ऐसी बर्बरता किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मामले की जांच इंदौर आईजी द्वारा की जाएगी और इनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज