Home /News /nation /

कोरोना वायरस: अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में दो कैदी पाए गए संक्रमित

कोरोना वायरस: अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में दो कैदी पाए गए संक्रमित

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कोविड-19 को देखते हुए जेलों में ज्यादा भीड़भाड़ गंभीर चिंता का विषय है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कोविड-19 को देखते हुए जेलों में ज्यादा भीड़भाड़ गंभीर चिंता का विषय है.

गुजरात (Gujarat) में 33 जिलों में से 30 में कोरोना वायरस (Coronavirus) के केस सामने आए हैं. देश में महाराष्ट्र (Maharashtra) के बाद गुजरात में ही कोविड-19 (Covid-19) के सबसे ज्यादा केस हैं

    गांधीनगर. अहमदाबाद (Ahmedabad) की साबरमती सेंट्रल जेल (Sabarmati Central Jail) में दो कैदी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. इन कैदियों के संक्रमित पाए जाने के बाद इन्हें आईसोलेट कर दिया गया है. वहीं जेल के अंदर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराए जाने की पूरी कोशिश की जा रही है. इससे पहले मध्य प्रदेश के इंदौर की जेल में कई कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

    बता दें गुजरात (Gujarat) में अब तक 3774 केस सामने आए हैं जबकि 181 लोग मारे गए हैं. राज्य में 3159 एक्टिव केस हैं जबकि 434 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं.

    अहमदाबाद में सबसे ज्यादा केस
    गुजरात में सबसे ज्यादा केस अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत में हैं. आखिरी अपडेट के मुताबिक अहमदाबाद में 2543, वडोदरा में 570 और सूरत में 255 लोग संक्रमित हैं. गुजरात में 33 जिलों में से 30 में कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं.

    महाराष्ट्र के बाद गुजरात में ही कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं.

    साणंद में शुरू हुआ काम
    इससे पहले मंगलवार को गृह मंत्रालय की एक अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद भेजी गयी अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम ने (आईएमसीटी) पाया है कि अहमदाबाद के साणंद औद्योगिक बेस में वाहन उद्योगों ने फिर से काम करना शुरू कर दिया है और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ वहां काम हो रहा है.

    गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दो टीमें गुजरात में अहमदाबाद और सूरत भेजी गयी थीं.

    श्रीवास्तव ने रिपोर्ट का विवरण देते हुए कहा कि अहमदाबाद गयी टीम ने पाया कि साणंद औद्योगिक बेस में दवा उद्योग में काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि बेस में वाहन औद्योगिक इकाइयों ने भी काम शुरू कर दिया है और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम हो रहा है. उन्होंने टीम के ब्योरे का हवाला देते हुए कहा कि कुल 50,000 श्रमिकों में से करीब 30,000 श्रमिक काम पर लौट चुके हैं.

    ये भी पढ़ें-
    भोपाल: कोरोना आपदा में वकीलों की मदद करेगी सरकार, मिलेंगे पांच हजार रुपये

    कोरोना वायरस की संभावित दवा के तौर पर किया जा रहा सेप्सिवैक का क्लीनिकल ट्रायल

    Tags: Ahmedabad, Central Jail, Coronavirus, COVID 19, Gujarat

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर