तमाम विवादों के बीच भारत पहुंचे 3 राफेल जेट, देखें बेंगलुरु में लैंडिंग का VIDEO

ये विमान ऐसे समय में भारत पहुंचे हैं, जब इन विमानों के लिए फ्रांस से हुए सौदे पर विवाद चल रहा है. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस मामले में केंद्र सरकार पर काफी हमलावर हैं.

News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 11:11 PM IST
तमाम विवादों के बीच भारत पहुंचे 3 राफेल जेट, देखें बेंगलुरु में लैंडिंग का VIDEO
राफेल लड़ाकू विमान. (Photo: Dassault)
News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 11:11 PM IST
बेंगलुरु में होने जा रहे एयरो इंडिया शो में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को 3 राफेल लड़ाकू विमान भारत पहुंचे. फ्रांस के वायु सेना के ये विमान ऐसे समय में भारत पहुंचे हैं, जब राफेल विमानों के लिए फ्रांस से हुए सौदे पर विवाद चल रहा है. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस मामले में केंद्र सरकार पर काफी हमलावर हैं.

एयरो इंडिया शो 20 से 24 फरवरी तक बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा. इसमें कुल 57 एयरक्राफ्ट हिस्‍सा लेंगे. इसी के लिए फ्रांस की वायु सेना ने अपने तीन राफेल लड़ाकू विमान भारत भेजे हैं. इनमें से दो विमान बुधवार को पहुंचे. एयरो इंडिया शो के दौरान भारतीय वायु सेना के कई आला अधिकारी इन लड़ाकू विमानों को उड़ाएंगे. वायु सेना के डिप्‍टी चीफ एयर मार्शल विवेक चौधरी भी राफेल फाइटर जेट को उड़ाएंगे.





इससे पहले फ्रांस से हुई राफेल सौदे पर बहुप्रतिक्षित CAG रिपोर्ट बुधवार को राज्यसभा में पेश हुई. विपक्ष के आरोपों के बीच CAG रिपोर्ट मोदी सरकार के लिए राहत भरी खबर लाई है. CAG रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा NDA सरकार में हुई Rafale Deal बीती UPA सरकार के प्रस्ताव की तुलना में 2.86 % सस्ती है.
Loading...

मोदी सरकार ने पुराने सौदे को खत्म कर साल 2015 में फ्रांस के साथ 36 राफेल विमानों को खरीदने के लिए गवर्नमेंट टू गवर्नमेंट सौदे की घोषणा की.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...