लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर: गांदरबल में 2 आतंकी गिरफ्तार, 13 दिन से चल रहा था सर्च ऑपरेशन

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 12:23 PM IST
जम्मू-कश्मीर: गांदरबल में 2 आतंकी गिरफ्तार, 13 दिन से चल रहा था सर्च ऑपरेशन
प्रतीकात्मक तस्वीर

गांदरबल जिले के नारंग में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया है. सुरक्षाबलों ने इनके पास से दो AK-47 समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 12:23 PM IST
  • Share this:
गांदरबल. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान के आतंकी संगठन भारत में बड़े हमले की फिराक में हैं. पाकिस्तान के आतंकी संगठनों (Pakistani terrorist organization) ने कश्मीर (Kashmir) में अपने मॉड्यूल को फिर से एक्टिव कर दिया है. भारतीय सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों (terrorist) को पकड़ने के लिए कमर कस ली है. इस कड़ी में सोमवार को सुरक्षबलों ने गांदरबल जिले के नारंग में दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इन आतंकियों की सुरक्षाबलों को काफी लंबे से समय से तलाश थी. इनके पास से दो AK-47 समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं.

जानकारी के अनुसार, 13 दिन पहले भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि गांदरबल जिले में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. भारतीय सुरक्षबलों ने खुफिया जानकारी के आधार पर इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. 13 दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद सोमवार सुरक्षाबलों ने गांदरबल जिले के नारंग में दो आतंकियों को पकड़ लिया. इससे पहले इस इलाके में दो आतंकियों को सेना ने मार गिराया था. सुरक्षाबलों को आतंकी के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद हुए हैं.

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लघंन
गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. भारतीय सुरक्षा बलों भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तानी सेना को करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान के नीलम घाटी इलाके और लीपा घाटी में जबरदस्त कार्रवाई करते हुए जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के एक लॉन्चिंग पैड को तबाह कर दिया है. इसी के साथ तीन पाकिस्तानी फॉरवर्ड पोस्टों को भी तबाह कर दिया गया है. बताया जाता है कि भारतीय सेना की ओर से की गई इस कार्रवाई में काफी आतंकी मारे गए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...