जम्मू-कश्मीरः शोपियां जिले में मुठभेड़ में अल-बद्र के दो आतंकी ढेर

फाइल फोटो
फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां में सुरक्षा बलों (Armed Forces) के साथ मुठभेड़ में अल-बद्र (Al-Badr) के दो आतंकी मारे गए. मुठभेड़ स्थल से सुरक्षा बलों ने हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 9:09 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों (Armed Forces) के साथ मुठभेड़ में अल-बद्र (Al-Badr) के दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के कुटपोरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया, लेकिन वे सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलियां चलाने लगे. ऐसे में सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई.



अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव बरामद किये. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान शोपियां के कुटपोरा के अहमद ठाकोर और नईदगाम लोन मोहल्ले के उमर अहमद लोन के रूप में हुई है. पुलिस के अनुसार दोनों आतंकी गुट अल-बद्र से जुड़े थे.
उन्होंने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, दोनों कई आतंकवादी अपराधों में शामिल रहे हैं. इनमें पांच नवंबर को जम्मू कश्मीर बैंक की मुख्य शाखा से 60 लाख रूपये की नकदी की लूट भी शामिल है.

प्रवक्ता के अनुसार, मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोलाबारूद भी बरामद किया गया है .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज