अपना शहर चुनें

States

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किए गए हैं. (फाइल फोटो)
मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किए गए हैं. (फाइल फोटो)

Baramulla Encounter: प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों की टीम पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि इसके बाद हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए.

  • भाषा
  • Last Updated: December 24, 2020, 11:45 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला (Baramulla) जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ‘जैश-ए-मोहम्मद’ (Jaish-e-Mohammad) के दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में एक की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के रूप में की गई है. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आज सुबह बारामूला जिले के करीरी क्षेत्र में वनिगाम पाईन में तलाश और घेराबंदी अभियान चलाया गया. उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं, जिस पर जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए.

प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों की टीम पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि इसके बाद हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकवादी की पहचान विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार अबरार उर्फ लंगू के रूप में की गई है, जो कि एक पाकिस्तानी नागरिक था. दूसरे आतंकवादी की पहचान सोपोर निवासी अमीर सिराज के रूप में की गई है. उन्होंने बताया कि ये आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबद्ध थे.

आतंक से जुड़े कई मामलों में संलिप्त थे आतंकवादी
प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकार्ड के मुताबिक ये आतंकवादी आतंक से जुड़े कई मामलों में संलिप्त थे, जिनमें सुरक्षा बलों पर हमला और लोगों को प्रताड़ित करना भी शामिल है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किए गए हैं.
ग्रेनेड हमले में एक सीआरपीएफ जवान की मौत


वहीं जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल जिले में बुधवार को हुए ग्रेनेड धमाके में घायल हुए लोगों में शामिल एक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवान की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

उल्लेखनीय है कि बुधवार को मध्य कश्मीर में गांदेरबल जिले के दुद्देरहमा इलाके में तौहीद चौक पर आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के दल को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला किया था जिसमें बल के तीन जवान घायल हो गए थे. अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों को यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिनमें से 115वीं बटालियन में तैनात कांस्टेबल मृत्युंजय की बृहस्पतिवार को मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज