वंदे भारत मिशन: विदेश से भारतीयों को लाने वाली AI एक्सप्रेस फ्लाइट्स का नेतृत्व इन 2 महिलाओं के हाथ

वंदे भारत मिशन: विदेश से भारतीयों को लाने वाली AI एक्सप्रेस फ्लाइट्स का नेतृत्व इन 2 महिलाओं के हाथ
UAE जा रही एक एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट के हवाई अड्डे से उड़ान भरने से पहले आवश्यक चेकिंग करता कोच्चि एयरपोर्ट का कर्मचारी (फोटो: PTI)

बचाव के लिए जाने वाली इन फ्लाट्स (Flights) में से एक कैप्टन कविता राजकुमार की कमांड में त्रिची एयरपोर्ट (Trichy Airport) से कुआलालंपुर (Kuala Lumpur) के लिए उड़ान भर चुकी है, जबकि कैप्टन बिंदु सेबेस्टियन कोच्चि-मस्कट-कोच्चि फ्लाइट की कैप्टन थीं.

  • Share this:
चेन्नई. महिलाओं के कमांड में एअर इंडिया (Air India) की दो फ्लाइट्स ने विदेश में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए शनिवार को उड़ान भरी. जबकि एक फ्लाइट तमिलनाडु (Tamil Nadu) के त्रिची से उड़ी तो दूसरी ने केरल में कोच्चि से उड़ान भरी. एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि एक बचाव फ्लाइट त्रिची एयरपोर्ट (Trichy Airport) से दोपहर एक बजकर 11 मिनट पर कुआलालंपुर के लिए उड़ी, जिसे कमांड कर रही थीं, कैप्टन कविता राजकुमार. वहीं कैप्टन बिंदु सेबेस्टियन की कमांड में कोच्चि-मस्कट-कोच्चि फ्लाइट ने दोपहर करीब 1 बजकर 17 मिनट पर उड़ान भरी.

शनिवार देर शाम तक फ्लाइट्स की देश वापसी की उम्मीद
इन दोनों ही फ्लाइट्स के शनिवार देर शाम तक वापसी की उम्मीद है. पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 (Covid-19) के प्रसार को देखते हुए, भारत सरकार ने अपना सबसे बड़ा वायु और जल बचाव ऑपरेशन शुरू किया है, जिसके तहत अलग-अलग देशों में फंसे भारतीयों को निकालकर वापस भारत लाया जा रहा है.

इससे पहले दुबई से वापस लाए गए 359 लोग



वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत एअर इंडिया की दो उड़ानों में दुबई से करीब 359 लोगों को शनिवार सुबह यहां लाया गया. स्वदेश लौटे लोगों ने भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया है. यात्रियों में मदुरै की एक महिला भी थी, जिनके पति की दुबई में मौत हो गई थी. विमान में उनके पति का शव भी लाया गया. वह अपने पति के शव के साथ यहां से सड़क मार्ग से मदुरै रवाना हो गईं.



वंदे भारत मिशन के तहत शनिवार को भारत वापस आएंगी 8 फ्लाइट्स
वंदे भारत मिशन के तहत आज आठ फ्लाइट विदेशों से भारतीयों को लेकर लौटेगी. एअर इंडिया की एक फ्लाइट ढाका (बांग्लादेश) से भारतीयों को लेकर दोपहर 3 बजे दिल्ली पहुंचेगी. दूसरी फ्लाइट कुवैत से भारतीयों को लेकर शाम 6:30 बजे हैदराबाद आएगी. तीसरी फ्लाइट मस्कट से सफर तय कर रात 8:50 बजे कोच्चि पहुंचेगी. वहीं, शारजाह से भारतीयों को लेकर एक फ्लाइट रात 8:50 बजे लखनऊ पहुंचेगी.

इसके अलावा लंदन (London) से भारतीयों के लेकर एक फ्लाइट रविवार को दोपहर 1:30 बजे मुंबई पहुंचेगी. वहीं, एक फ्लाइट दोहा से लोगों को लेकर कल दोपहर कोच्चि आएगी.

यह भी पढ़ें:- कोरोना की मार से निपटने के लिए कर्मचारी एसोसिएशन ने ​थमाई इन मांगों की लिस्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading