अपना शहर चुनें

States

प्लेन में कैप्टन ने लोकल भाषा में किया यात्रियों का स्वागत, बजाई तालियां, देखिए वीडियो

फोटो साभार: ANI
फोटो साभार: ANI

प्लेन ने जैसे ही संयुक्त अरब अमीरात से उड़ान भरी कैप्टन मधुस्मिता पटनायक ने यात्रियों का स्वागत ओड़िया भाषा (Odia language) में किया. कैप्टन द्वारा स्थानीय भाषा में बात किए जाने पर प्लेन में बैठे यात्रियों ने तालियां बजाई.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के दौर में विदेश में फंसे भारतीयों की वापसी मिशन वंदे भारत के जरिए हो रही है. ऐसे में रविवार को संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) से एक प्लेन 215 लोगों को लेकर उड़ीसा पहुंचा. प्लेन ने जैसे ही संयुक्त अरब अमीरात से उड़ान भरी कैप्टन मधुस्मिता पटनायक ने यात्रियों का स्वागत ओड़िया भाषा (Odia language) में किया.

कैप्टन द्वारा स्थानीय भाषा में बात किए जाने पर प्लेन में बैठे यात्रियों ने तालियां बजाई. इस दौरान सभी के चेहरे पर एक अलग सी खुशी दिखाई दी. न्यूज एजेंसी ANI  के मुताबिक कैप्टन मधुस्मिता ने पूरे सफर में सिर्फ ओड़िया भाषाएं में ही घोषणाएं की. देखिए VIDEO...


कैप्टन मधुस्मिता पटनायक संयुक्त राष्ट्र की एयरलाइंस कंपनी एयर अरेबिया की कर्मचारी हैं. जानकारी के मुताबिक, दुबई में ओडिया सोसाइटी के लोगों ने संयुक्त संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय दूतावास, यूएई सरकार और भारत के विदेश मंत्रालय से फंसे हुए ओडियों को वापस लाने के लिए एक चार्टर्ड उड़ान की व्यवस्था करने में मदद मांगी थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक प्लेन में यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसलिए कैप्टन मधुस्मिता ने अपनी भाषा में ही सारी घोषणाएं की.



कैप्टन मधुस्मिता द्वारा उठाए गए इस कदम की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि अपने लोग कितना डरे हुए हो सकते हैं और उन्हें किन चीजों की जानकारी नहीं होगी इसके बारे में वहां के आम लोगों ही जान सकते हैं मधुस्मिता ने भी वही किया.

ये भी पढ़ेंः-
आधी रात में चीते को लगी ठंड, तो शख्स ने कंबल में बच्चे की तरह लपेटा- VIDEO VIRAL

विज्ञापन में लिखा, 'दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें', लोग बोले- 'English सिखाएगा या डकैती...'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज