केरल की मदद को आगे आया UAE, कहा-'वहां के लोग हमारी कामयाबी का हिस्सा हैं'

UAE के उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने कहा है कि भारी बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करना उनके देश की विशेष ज़िम्मेदारी है.

News18Hindi
Updated: August 18, 2018, 1:01 PM IST
News18Hindi
Updated: August 18, 2018, 1:01 PM IST
संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. UAE सरकार ने लोगों की मदद करने के लिए एक कमेटी बनाने का फैसला किया है. केरल में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते लाखों लोग बेघर हो गए हैं. साल 1924 के बाद पहली बार केरल में इतनी खतरनाक बाढ़ आई है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बाढ़ से प्रभावित लोगों को सहायता करने के लिए UAE के प्रेसिंडेंट शेख खलीफा ने नेशनल इमरजेंसी कमेटी के गठन की मांग की है. UAE के उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने कहा है कि भारी बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करना उनके देश की विशेष ज़िम्मेदारी है. आपको बता दें कि UAE में केरल के हज़ारों लोग रहते हैं.

उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ''केरल के लोग हमेशा हमारी सफलता की कहानी का हिस्सा रहे हैं और अभी भी हैं.''


Loading...

केरल में बाढ़ राहत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 करोड़ पैकेज का ऐलान किया है. सरकार ने इसके पहले केरल के लिए 100 करोड़ पैकेज का ऐलान किया था, लेकिन तब इतनी बड़ी आपदा के लिए इतनी कम पैकेज की घोषणा करने पर सरकार को आलोचना का सामना करना पड़ा था.

केरल में 10 दिन से भारी बारिश और बाढ़ के चलते हालात बेहद बदतर हो गए हैं. लैंडस्लाइड और बाढ़ से अब तक 324 लोगों की जान जा चुकी है. करीब तीन लाख लोग बेघर बताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तानी सेना प्रमुख के गले मिले, PoK के राष्ट्रपति के बगल में बैठे सिद्धू

गहरा सकता हैं तुर्की संकट! अमेरिकी एजेंसी S&P ने कहा- मंदी की चपेट में देश
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...