Home /News /nation /

'मिसाल कायम करेंगे'- T20 मैच के बाद J&K में भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में छात्रों पर UAPA के तहत FIR दर्ज

'मिसाल कायम करेंगे'- T20 मैच के बाद J&K में भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में छात्रों पर UAPA के तहत FIR दर्ज

India vs Pakistan, T20 World Cup 2021: वर्ल्‍ड कप के इतिहास में पाकिस्‍तान ने पहली बार भारत को हराया था. (AP)

India vs Pakistan, T20 World Cup 2021: वर्ल्‍ड कप के इतिहास में पाकिस्‍तान ने पहली बार भारत को हराया था. (AP)

India vs Pakistan T20 Match: पुलिस ने श्रीनगर (Srinagar) स्थित दो मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल वार्डन, मैनेजमेंट और छात्रों के खिलाफ UAPA और अन्य धाराओं में FIR दर्ज की हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया, 'हम सभी वीडियो की विस्तार से जांच कर रहे हैं. सामने आए ज्यादातर वीडियो पुराने हैं और 2017 के हैं. इसलिए हमें बहुत सावधान रहना होगा.'

अधिक पढ़ें ...

    (आदित्य राज कौल)

    श्रीनगर. दुबई (Dubai) में रविवार को आयोजित भारत-पाक टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) मैच के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में भारत विरोधी नारेबाजी का मामला सामने आया था. इसे लेकर पुलिस ने श्रीनगर (Srinagar) स्थित दो मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल वार्डन, मैनेजमेंट और छात्रों के खिलाफ UAPA और अन्य धाराओं में FIR दर्ज की हैं. पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हार के बाद छात्रों ने देश विरोधी अपमानजनक नारेबाजी की थी. साथ ही इस दौरान इन छात्रों ने जमकर हंगामा भी किया था. घटना के वीडियो भी वायरल हुए थे.

    श्रीनगर के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (GMC) और शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS) के कई वीडियो सामने आए थे, जिनमें कुछ छात्र पाकिस्तान के समर्थन और भारत के विरोध में नारे लगा रहे हैं. खास बात यह है कि ये मामले तब सामने आए, जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तीन दिनों के दौरे पर केंद्र शासित प्रदेश में थे. अनुच्छेद 370 हटने के बाद वे पहली बार जम्मू-कश्मीर पहुंचे थे.

    जम्मू और कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘श्रनीगर शहर के सौरा और करन नगर पुलिस स्टेशन में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की धारा 13 और भारतीय दंड संहिता की 505 के तहत FIR दर्ज की गई हैं. हमारी जांच जारी है. हम इस मामले के जरिए मिसाल कायम करेंगे.’ फिलहाल, पुलिस वीडियो के बारे में जानकारी हासिल कर रही है और रविवार रात को इन गतिविधियों में शामिल रहे छात्रों की पहचान के लिए कॉलेज स्टाफ से पूछताछ कर रही है.

    पुलिस सूत्रों ने बताया, ‘हम सभी वीडियो की विस्तार से जांच कर रहे हैं. सामने आए ज्यादातर वीडियो पुराने हैं और 2017 के हैं. इसलिए हमें बहुत सावधान रहना होगा. GMC और SKIMS के कुछ वीडियो रविवार रात के हैं. जांच सब कुछ साफ कर देगी.’ मामले के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर भी यूजर्स की नाराजगी शुरू हो गई है. लोगों ने जम्मू और कश्मीर सरकार और पुलिस से मेडिकल छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

    GMC स्टूडेंट ने गोपनियता की शर्त पर कहा, ‘ऐसे डॉक्टर्स मानवता के लिए जोखिम हैं. भगवान जाने ये कश्मीर में तैनात सैनिकों का इलाज कैसे करेंगे!’ रिपोर्ट दर्ज किए जाने तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई थी.

    Tags: Anti India Sloganeering, GMC, India Vs Pakistan, Jammu kashmir, Medical Students, SKIMS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर