Assembly Banner 2021

बेंगलुरु: उबर ड्राइवर ने तोड़ी पैसेंजर की नाक, ओला ड्राइवर ने महिला पर फेंकी चप्पल

सरिता विहार हत्याकांड के सिलसिले में उबर ड्राइवर गिरफ्तार
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

सरिता विहार हत्याकांड के सिलसिले में उबर ड्राइवर गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मामला सामने आने के बाद ओला-उबर के ड्राइवरों को ड्यूटी से निकाल दिया गया है. वहीं पुलिस ने ओला-उबर को नोटिस भी जारी किया है.

  • Share this:
ओला और उबर जैसी ऐप बेस्ड टैक्सी सर्विसेज में पैसेंजर्स की सुरक्षा की कोई गारंटी देखने को नहीं मिलती. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में पैसेंजर के साथ बदसलूकी के दो मामले सामने आए हैं. एक तरफ उबर के कैब ड्राइवर ने पैसेंजर के साथ बदसलूकी करते हुए उनकी नाक तोड़ दी. वहीं, दूसरी ओर ओला कैब के ड्राइवर ने महिला पैसेंजर की तरफ चप्पल फेंकी. मामला सामने आने के बाद ओला-उबर के ड्राइवरों को ड्यूटी से निकाल दिया गया है.

ग्रेटर नोएडा: ओला कैब में महिला को बंधक बनाकर गैंगरेप, हिरासत में 6 संदिग्ध

जानकारी के मुताबिक, पहला मामला 6 जुलाई का है. 30 साल के अबीर चंद्र ने ऑफिस से घर लौटने के लिए उबर कैब ली थी. अबीर ने बताया, "मैंने कैब के ड्राइवर को गाड़ी तेज चलाने को कहा था. इतने पर ही वह भड़क गया. ड्राइवर ने कैब रोक दी और मुझे बीच रास्ते में ही उतर जाने को कहा."



पैसेंजर अबीर के मुताबिक, "मैंने कैब से उतरने से इनकार कर दिया. लेकिन, वह जबरन मुझे कैब से उतारने की कोशिश कर रहा था. जब मैंने उसे पीछे की धक्का दे दिया, तो उसने मुझे घूंसा मारा. इससे मेरी नाक और मुंह से खून निकलने लगा."

पैसेंजर की टूटी नाक
उन्होंने बताया, "जब मैंने खुद को बचाने की कोशिश की, तो ड्राइवर ने कुछ स्थानीय लोगों को बुला लिया और मुझे मारने लगे." पैसेंजर अबीर ने बताया, "पिटाई के बाद वो लोग मुझे बीच रास्ते फेंक कर चले गए. एक राहगीर ने मुझे अस्पताल पहुंचाया. डॉक्टरों ने बताया कि मेरी नाक टूट गई है. सिर पर भी गहरी चोट आई है."

अबीर की शिकायत पर उबर ने आरोपी कैब ड्राइवर को ड्यूटी से निकाल दिया है. उन्होंने पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है.

'मुस्लिम ड्राइवर होने पर कैंसिल कर दी कैब'- ट्वीट करने वाले को फॉलो करते हैं कई मंत्री

ओला ड्राइवर ने महिला की तरफ फेंकी चप्पल
वहीं, दूसरा मामला 10 जुलाई का है. ओला कैब ड्राइवर ने एक महिला पैसेंजर के साथ बदसलूकी की. एक कॉलेज स्टूडेंट का आरोप है कि ड्राइवर ने पिक-अप से पहले ही मीटर स्टार्ट कर दिया था. जब उन्होंने इसपर ऐतराज जताया, तो ड्राइवर आपत्तिजनक भाषा में बात करने लगा. विरोध करने पर उसने कॉलेज स्टूडेंट की तरफ चप्पल भी फेंकी. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी ड्राइवर महादेव को गिरफ्तार कर लिया है. ओला ने भी उसे ड्यूटी से निकाल दिया है.

पुलिस का कहना है कि दोनों मामलों में ओला-उबर को नोटिस जारी किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज