महाराष्ट्र कोरोना: उद्धव ने कल बुलाई सभी पार्टियों की बैठक, और सख्त हो सकते हैं नियम

उद्धव ठाकरे सरकार ने बोर्ड परीक्षा को टाल दिया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

उद्धव ठाकरे सरकार ने बोर्ड परीक्षा को टाल दिया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

न्यूज़18 के सूत्रों के मुताबिक ये बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video Conferencing) के माध्यम से होगी. बैठक में सभी पार्टियों के नेताओं से विमर्श कर पूरे महाराष्ट्र में प्रतिबंधों (Restrictions in Maharashtra) को लेकर चर्चा की जाएगी. इस संबंध में विपक्षी नेताओं का भी विचार जाना जाएगा.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कोरोना की चिंताजनक स्थिति के मद्देनजर कल सभी पार्टियों की बैठक (All Party Meeting) बुलाई है. न्यूज़18 के सूत्रों के मुताबिक ये बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी. बैठक में सभी पार्टियों के नेताओं से विमर्श कर पूरे महाराष्ट्र में प्रतिबंधों को लेकर चर्चा की जाएगी. इस संबंध में विपक्षी नेताओं का भी विचार जाना जाएगा.

कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू जारी है. इस दौरान रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक पाबंदियां लागू हैं. यहां अगले आदेश तक कर्फ्यू जारी रहेगा. यही आदेश रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक पंजाब में भी 30 अप्रैल तक लागू है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

10 राज्यों में रोजाना तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 के नए मामले

महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान में कोविड-19 के रोजाना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और देश में सामने आए संक्रमण के नए मामलों में से 83.29 प्रतिशत मामले इन 10 राज्यों में हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि देश में रोज के मामलों का बढ़ना जारी है. देश में कुल 1,31,968 नए मामले दर्ज किए गए जो अब तक एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं.
महाराष्ट्र में सर्वाधिक 56,286 नए मामले सामने आए. इसके बाद छत्तीसगढ़ में 10,652 जबकि उत्तर प्रदेश में 8,474 नए मामले सामने आए. भारत में 9,79,608 लोग अब भी कोरोना से संक्रमित हैं और यह देश में संक्रमण के कुल मामलों का 7.50 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटों में कुल संक्रमित मरीजों में 69,289 मरीज बढ़े हैं. मंत्रालय ने कहा कि देश में संक्रमित कुल मरीजों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और केरल के 73.24 प्रतिशत मरीज शामिल हैं. अकेले महाराष्ट्र में संक्रमण के कुल मामलों के 53.84 प्रतिशत मामले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज