Home /News /nation /

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा ऐलान, कोविड से जान गंवाने वालों के परिजन को दिए जाएंगे 50 हजार रुपए

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा ऐलान, कोविड से जान गंवाने वालों के परिजन को दिए जाएंगे 50 हजार रुपए

उद्धव सरकार के इस फैसले से हजारों परिवारों को बड़ी राहत मिलने वाली है.(फाइल फोटो)

उद्धव सरकार के इस फैसले से हजारों परिवारों को बड़ी राहत मिलने वाली है.(फाइल फोटो)

Maharashtra Corona News, Uddhav Thackeray: बता दें कि कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की सबसे ज्यादा मार महाराष्ट्र राज्य पर ही पड़ी है. कोरोना वायरस (Corona Virus Crisis) के सबसे अधिक मामले यहीं से सामने आए हैं. हालांकि अब राज्य में कोरोना की रफ्तार कुंद हुई है और सरकार धीरे धीरे राज्य से सभी तरह की कोविड पाबंदियों को हटा रही है. महाराष्ट्र एक ऐसा राज्य है जहां अन्य राज्यों की अपेक्षा कोविड-19 से सबसे अधिक लोगों की मौत हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य में कोरोना वायरस (Corona in Maharashtra) से जान गंवाने वाले के परिजनों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. सरकार ने बताया कि इसके लिए एक स्वतंत्र पोर्टल बनाया जाएगा और इसी पोर्टल पर मृतकों के परिजनों को राशि लेने के लिए आवेदन करना होगा. इसके बाद मुआवजे की रकम संबंधित व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

    बता दें कि कोरोना महामारी की सबसे ज्यादा मार महाराष्ट्र राज्य पर ही पड़ी है. कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले यहीं से सामने आए हैं. हालांकि अब राज्य में कोरोना की रफ्तार कुंद हुई है और सरकार धीरे धीरे राज्य से सभी तरह की कोविड पाबंदियों को हटा रही है. महाराष्ट्र एक ऐसा राज्य है जहां अन्य राज्यों की अपेक्षा कोविड-19 से सबसे अधिक लोगों की मौत हुई है.

    गौरतलब है कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने देश मे कोविड -19 से जान गंवाने वाले लोगों के लिए 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की केंद्र सरकारी योजना को हरी झंडी दी थी. अब महाराष्ट्र सरकार ने इसे राज्य में लागू करने का निर्णय लिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में अब तक 66 लाख,11 हजार 078 लोग कोविड से संक्रमित हो चुके हैं. अगर राज्य में अभी एक्टिव केसेस की बात करें तो यहां कुल 16 हजार 658 कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले हैं.

    Tags: CM Uddhav Thackeray, Corona in Maharashtra, COVID 19

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर