अपना शहर चुनें

States

उद्धव ठाकरे ने अहमद पटेल के निधन पर कहा- महागठबंधन ने एक मार्गदर्शक खो दिया

अहमद पटेल का बुधवार सुबह निधन हो गया.
अहमद पटेल का बुधवार सुबह निधन हो गया.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक मार्गदर्शक बताया .

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 1:35 PM IST
  • Share this:
मुम्बई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray)और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक मार्गदर्शक बताया और कांग्रेस में उनके योगदान की सराहना की. ठाकरे ने कहा कि पटेल ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के गठन में अहम भूमिका निभाई थी. एमवीए, शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस का गठबंधन है, जिसने पिछले साल महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी.

कांग्रेस के लिए लंबे समय तक पर्दे के पीछे से एक रणनीतिज्ञ की भूमिका निभाने वाले पटेल का बुधवार तड़के गुरुग्राम के एक अस्पताल में निधन हो गया. कई दिनों से उनका कोविड-19 संबंधी इलाज चल रहा था. मुख्यमंत्री ठाकरे ने एक बयान में कहा, ‘पटेल के निधन से कांग्रेस पार्टी ने उनका चाणक्य खो दिया, वहीं एमवीए सरकार ने अपना मार्गदर्शक.’

 मुझे उनके अनुभव और मार्गदर्शन से मदद मिली-मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘एमवीए के गठन के दौरान मुझे उनके अनुभव और मार्गदर्शन से मदद मिली.’ उन्होंने कहा कि अहमद पटेल केवल राजनीति में ही सक्रिय नहीं थे बल्कि कई सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय थे. वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन से वह बेहद दुखी हैं.
पवार ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा. उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.’ केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने भी पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया.गडकरी ने ट्वीट किया, ‘ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल जी के निधन की खबर सुन दुखी हूं. दिवंगत आत्मा को मेरी श्रद्धांजलि. मैं भगवान से दुख की इस घड़ी में उनके परिजन और समर्थकों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं. ओम शांति.’



महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने भी पटेल को श्रद्धांजलि दी और कहा कि पार्टी ने एक अनुभवी, प्रतिबद्ध और निष्ठावान नेता के साथ-साथ एक कुशल संगठनकर्ता भी खो दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज