COVID-19: उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में मई के अंत तक लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत

COVID-19: उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में मई के अंत तक लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत
महाराष्ट्र में 17 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है.. (फाइल फोटो)

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र (Maharashtra) की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है. मुंबई और पुणे में महाराष्ट्र के कुल मामलों का लगभग 90 प्रतिशत केस हैं.

  • Share this:
मुंबई. देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र (Maharashtra) की उद्धव ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने के संकेत दिए हैं. पार्टी नेताओं के साथ हुई बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा, रेड जोन वाले क्षेत्रों में मई के आखिर तक लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है.

देश में कोरोना वायरस से प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है. मुंबई और पुणे में महाराष्ट्र के कुल मामलों का लगभग 90 प्रतिशत केस हैं. लॉकडाउन के तीसरे चरण में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा देखा जा रहा है. बता दें कि लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म हो रहा है. इसी बीच महाराष्ट्र सरकार की ओर संकेत दिए गए हैं कि महाराष्ट्र में रेड जोन वाले इलाकों में लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ाया जा सकता है.

कोरोना के मामला बढ़ता देख अब विपक्षी पार्टियां भी सरकार के साथ खड़ी दिखाई दे रही हैं. विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा नेता प्रवीण डारेकर ने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मई के अंत तक लॉकडाउन किया जाना चाहिए. वहीं वंचित बहुजन अघाड़ी के नेता प्रकाश आंबेडकर ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने हमें राज्य द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में बताया और एक अनुमान लगाया जा रहा है कि मई के अंत तक स्थिति और भी ज्यादा बिगड़ सकती है. इसके साथ ही उन्होंने इस बात के भी संकेत दिए कि लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाया जा सकता है.



इसे भी पढ़ें :- 7 दिन में बदल गई भारत में कोरोना की तस्वीर, 23 हजार नए केस, 811 की मौत
कंटेनमेंट क्षेत्रों में एसआरपीएफ तैनात हो
मुख्यमंत्री की बैठक में शामिल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में जिस तरह से हालात बिगड़ रहे हैं, उसके बाद कंटेनमेंट क्षेत्रों में एसआरपीएफ को तैनात किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुंबई कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है इसलिए एसआरपीएफ की तैनाती वहां करते की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें :-

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading