लाइव टीवी

उद्धव ठाकरे ने ट्रस्ट की घोषणा पर पीएम मोदी के कदम का किया स्वागत, खुद भी जाएंगे अयोध्या

भाषा
Updated: February 5, 2020, 10:24 PM IST
उद्धव ठाकरे ने ट्रस्ट की घोषणा पर पीएम मोदी के कदम का किया स्वागत, खुद भी जाएंगे अयोध्या
उद्धव ठाकरे खुद अयोध्या जाने का ऐलान कर चुके हैं. फाइल फोटो

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) बनाने के लिए केंद्रीय कैबिनेट द्वारा ट्रस्ट बनाने को मंजूरी देने के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को बधाई दी.

  • Share this:
मुम्बई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) बनाने के लिए केंद्रीय कैबिनेट द्वारा ट्रस्ट बनाने को मंजूरी देने के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को बधाई दी. पीएम मोदी ने मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट के गठन की घोषणा लोकसभा में की. सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने पिछले वर्ष नवम्बर में रामजन्मभूमि- बाबरी मस्जिद मामले में ऐतिहासिक फैसला देते हुए ट्रस्ट के गठन का निर्देश दिया था. उद्धव ठाकरे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए ऐतिहासिक निर्णय दिया था.

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने ठाकरे को उद्धृत करते हुए ट्वीट किया, ‘सरकार के लिए निर्णय को लागू करना अनिवार्य था. अदालत के निर्णय को लागू करने के लिए कदम उठाने की खातिर मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देता हूं.’ राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस ने भी केंद्र के निर्णय की प्रशंसा करते हुए इसे ‘ऐतिहासिक’करार दिया. निर्णय की प्रशंसा करते हुए मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने उम्मीद जताई कि मंदिर निर्माण की प्रक्रिया में तेजी आएगी.

उच्चतम न्यायालय ने सरकार को निर्देश दिया था तीन महीने के अंदर ट्रस्ट का गठन करें और इसकी समय सीमा नौ फरवरी को समाप्त हो रही थी.

यह भी पढ़ें...

सुपौल: पूर्व JNU छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव, हुए घायल


मां की हत्या और भाई पर हमला करने के बाद दोस्त के साथ अंडमान भाग गई महिलाप्रतिबंध लगने के बाद परवेश वर्मा का ट्वीट- मिल रहीं जान से मारने की धमकियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 9:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर