Home /News /nation /

कोरोना किट 500 रुपये में देने को तैयार थीं कंपनियां? उदित राज के सवाल पर ICMR ने दिया ये जवाब

कोरोना किट 500 रुपये में देने को तैयार थीं कंपनियां? उदित राज के सवाल पर ICMR ने दिया ये जवाब

कांग्रेस नेता उदित राज ने सोशल मीडिया पर कोरोना टेस्टिंग किट की कीमत पर उठाए सवाल.

कांग्रेस नेता उदित राज ने सोशल मीडिया पर कोरोना टेस्टिंग किट की कीमत पर उठाए सवाल.

सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता उदित राज की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में ICMR ने जवाब देते हुए पूरी पोस्ट को फर्जी बताया है.

    नई दिल्ली. इस समय देश कोरोना (Corona) संकट के दौर से गुजर रहा है. हर दिन कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसे में सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट कराना चाहती है, जिससे इस महामारी को पूरी तरह से हराया जा सके. इन सबके बीच सोशल मीडिया (social media) पर मौजूद एक मैसेज को शेयर कर कांग्रेस (Congress) नेता उदित राज (Udit Raj) ने राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा दिया है. सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता उदित राज की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में ICMR ने जवाब देते हुए पूरी पोस्ट को फर्जी बताया है.

    बता दें कि कांग्रेस नेता उदित राज ने जिस पोस्ट के आधार पर आईसीएमआर से सवाल किया है उसमें दावा किया गया है कि कुछ कंपनियां टेस्टिंग किट कम कीमत में देने को तैयार थीं, लेकिन ये ठेका एक गुजराती कंपनी को दिला दिया गया, जो कई गुना ज्यादा कीमत में किट्स दे रही है.



    सोशल मीडिया पर जारी इस बहस के बाद अब आईसीएमआर ने इन दावों को पूरी तरह से गलत करार दिया है. आईसीएमआर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'ये फेक न्यूज है. आईसीएमआर ने जो कीमत तय की हैं उसके हिसाब से RT-PCR टेस्ट की कीमत 740-1150 के बीच और रेपिड टेस्ट की कीमत 528-795 रखी गई है. कोई भी टेस्ट 4500 रुपये में नहीं किया जा रहा है.' आईसीएमआर ने तो यहां तक कहा कि अगर कोई कंपनी इससे कम कीमत पर सप्लाई देना चाहती तो वह हमसे संपर्क कर सकती है.

    गौरतलब है कि रैपिड एंटीबॉडी टेस्टिंग के परिणाम की सटीकता पर राजस्थान सरकार ने भी सवाल उठाए थे जिसके बाद आईसीएमआर ने इस टेस्ट को बंद कर दिया था. राजस्थान की तरह ही पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने भी दावा किया है कि उनके यहां पर खराब टेस्टिंग किट्स भेजी गई हैं, जिसके कारण टेस्ट नहीं हो पा रहा है.

    इसे भी पढ़ें :-

    महाभारत: जैकी श्रॉफ को मिलने वाला था अर्जुन का रोल,फिरोज खान ने यूं हथिया लिया
    लॉकडाउन के दौरान एक्टर प्रकाश राज के बेटे वेदांत ने बेचे आम, तस्वीर वायरल

    Tags: Congress, Corona, Corona Virus, Coronavirus

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर