Home /News /nation /

यूजीसी नेट परीक्षा 22 जनवरी को, डिजिटल स्कोरिंग का होगा इस्तेमाल

यूजीसी नेट परीक्षा 22 जनवरी को, डिजिटल स्कोरिंग का होगा इस्तेमाल

CISCE ICSE-ISC Result 2017

CISCE ICSE-ISC Result 2017

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कहा है कि यूजीसी नेट परीक्षा 22 जनवरी को होगी और इसमें उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन के लिए नए डिजिटल स्कोरिंग सिस्टम का उपयोग किया जाएगा।

    नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कहा है कि यूजीसी नेट परीक्षा 22 जनवरी को होगी और इसमें उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन के लिए नए डिजिटल स्कोरिंग सिस्टम का उपयोग किया जाएगा। सीबीएसई ने अपने बयान में कहा कि बोर्ड के अध्यक्ष आर के चतुर्वेदी ने ओएमआर पत्र पर नए डिजिटल स्कोरिंग पहल की घोषणा की। यह पहली बार नवोदय विद्यालय संगठन के प्राचार्यों और सहायक आयुक्तों की 4 दिसंबर 2016 को हुई भर्ती परीक्षा में अमल में लाई गई।

    इसके बाद इस सिस्टम का उपयोग 17 दिसंबर को केंद्रीय विद्यालय संगठन के प्राचार्य पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा में किया गया था और फिर केवीएस के शिक्षकों की भर्ती परीक्षा में किया गया।

    बयान में कहा गया कि डिजिटल स्कोरिंग सिस्टम से आंकड़ों को छेड़छाड़ से मुक्त बनाया जाना सुनिश्चित किया जा सकता है और इससे समय बर्बाद नहीं होता है। इससे पारदर्शिता सुनिश्चित की जा सकती है, समय और लागत भी बचाती है।

    Tags: Cbse

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर